Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: योगी ने हिमाचल में झोंकी ताकत, बोले, मैं अयोध्‍या की धरती से आपको प्रणाम करने आया

Yogi Adityanath Rallies In Himachal हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार वीरवार को थम गया। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रचार के आखिरी दिन पूरी ताकत झोंक दी। योगी ने हिमाचल में कहा कि वह अयोध्या की धरती से आपको प्रमाण करने आए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Thu, 10 Nov 2022 04:14 PM (IST)
Hero Image
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हिमाचल में रैली के दौरान।

मंडी, जागरण संवाददाता। Yogi Adityanath Rallies In Himachal, मैं अयोध्या की धरती से आपको प्रमाण करने आया हूं। भारत की आस्था व मां गंगा जमुना की संगम की भूमि से आया हूं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बंजार, बल्ह व नाचन विधानसभा में आयोजित चुनावी रैलियों से लोगों को सीधा भगवान राम, श्रीकृष्ण, बाबा विश्वनाथ व मां गंगा जमुना से जोड़ उनके अंदर के हिंदुत्व को जगाने का प्रयास किया। वह दिल्ली व राज्य में एक दल की सरकार का महत्व भी अच्छी तरह से समझा गए।

योगी ने छोटे से राज्‍य को मिले मान सम्‍मान का किया जिक्र

पांच साल के रिकार्ड समय में बिलासपुर में एम्स के निर्माण को डबल इंजन सरकार की बड़ी उपलब्धि बता गए। छोटे से पहाड़ी प्रदेश को संगठन व केंद्र सरकार में मिले मान सम्मान का योगी ने तीनों चुनावी रैलियाें में जिक्र किया। लोगों से इस मान सम्मान काे बरकरार रखने का आह्वान किया। चुनाव की दृष्टि से अगले 36 घंटे कितने महत्वपूर्ण हैं। इसको लेकर भी वह लोगों को सतर्क कर गए।

घर-घर जाकर कमल खिलाने आह्वान किया

योगी ने हर कार्यकर्ता से प्रत्याशी बन घर घर जाकर काम करने व हर बूथ पर कमल खिलाने का आह्वान किया। वह देवभूमि हिमाचल के रणबांकुरों की शौर्य गाथा का उल्लेख करना भी नहीं भूले। देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने में अहम योगदान देने वाले यहां के वीर सपूतों को नमन कर गए।

योगी लोगों से कर गए यह अपील

लोगों से यह भी अपील कर गए कि अन्य राज्यों की तरह हिमाचल में भी कांग्रेस के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। तीनों रैलियों में उन्होंने लोगों से सुरेंद्र शौरी, इंद्र सिंह गांधी व विनाेद कुमार को जिताने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: योगी बोले, देश में आतंकवाद की जड़ था अनुच्छेद 370, सुरक्षित राष्‍ट्र बना भारत

Himachal Election 2022: राकेश पठानिया की जनसभा में बोले नड्डा, तालियों की गड़गड़ाहट से पहचान लेता हूं राजनीति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें