Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election:करसोग में मतदान केंद्रों के लिए सभी पोलिंग पार्टियां रवाना,12 नवंबर को होगा मतदान

करसोग में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए टीमें मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई है। सभी मतदान टीमों को राजकीय महाविद्यालय परिसर से संबंधित गन्तव्य स्थल के लिए भेजा गया । सभी पोलिंग पार्टियों को चुनाव संबंधित सामग्री उपलब्ध करवा कर भेज दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Richa RanaUpdated: Fri, 11 Nov 2022 10:23 AM (IST)
Hero Image
करसोग में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए टीमें मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं।

करसोग, संवाद सूत्र। करसोग में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए टीमें मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं। सभी मतदान टीमों को राजकीय महाविद्यालय परिसर से संबंधित गन्तव्य स्थल के लिए भेजा गया । सभी पोलिंग पार्टियों को ईवीएम मशीनों सहित अन्य चुनाव संबंधित सामग्री उपलब्ध करवा कर भेज दिया गया है। निष्पक्ष, पारदर्शी व शान्तिपूर्ण तरीके से चुनावी प्रक्रियां सम्पन्न करवाने को निर्वाचन क्षेत्र में 142 पोलिंग पार्टियां तैनात की गई है। इनमें 4 महिला पोलिंग पार्टिया भी शामिल है। 

करसोग में कुल 110 मतदान

करसोग निर्वाचन क्षेत्र में कुल 110 मतदान केंद्र है। इन मतदान केंद्रों के लिए 108 पुरूष पोलिंग टीमें और 2 महिला पोलिंग टीमें तैनात की गई है। इसके अतिरिक्त 32 पोलिंग टीमें रिजर्व रखी गई है। जिसमें 2 महिला पोलिंग टीमें भी शामिल है। सभी पोलिंग टीमों को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के माध्यम से मतदान केंद्रों के लिए सुरक्षा कर्मियों के साथ भेजा गया है। सभी बस में दो-दो सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 

11 नवंबर को मतदान केंद्र तैयार

पोलिंग टीमों को मतदान संबंधी आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान किया गया है। सभी टीमें 11 नवंबर को अपने मतदान केंद्रों में पहुंच कर रिपोर्ट करेगी और मतदान को तैयार कर लिया जाएगा। 12 नवंबर की सुबह 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। पोलिंग टीमों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए एचआरटीसी की 20 बसें लगाई गई है। इसके अलावा दूरदराज के मतदान केंद्र मगान को छोटी गाड़ी से पोलिंग टीम भेजी गई है, जो सतलुज नदी पर बने झूले को पर कर मगान गांव में पहुंच कर मतदान करवाएगी। इस मतदान केंद्र के अंतर्गत कुल मतदाताओं की संख्या 97 हैं। रिटर्निंग आफिसर सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में दो महिला मतदान केंद्र पुराना बाजार और ममेल-टू में बनाए गए है। जिन्हें पूरी तरह से महिला कर्मचारियों द्धारा संचालित कर मतदान करवाया जाएगा जबकि निर्वाचन क्षेत्र में दो आर्दश मतदान केंद्र सनारली और ममेल-टू में बनाए गए है।

ये भी पढ़ें: Himachal Election 2022: हिमाचल में बदला प्रचार का तरीका, पार्टियां फोन काल व इंटरनेट मीडिया का ले रहीं सहारा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें