Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heavy Rain in Himachal: रात भर की बारिश के बाद पानी में डूबी बल्ह घाटी, नेशनल हाईवे समेत सैकड़ों मार्ग बंद

मंडी जिले में भारी बारिश के चलते नेशनल हाईवे पर 6 मील तथा 9 मील के पास मलबा पत्थर तथा चट्टानें गिरने के कारण रास्ता पूरी तरह बंद है। वहीं 6 मील में शुक्रवार को देर शाम अल्टो कार पर पत्थर गिरने से 5 साल के बच्चे की मौत हो गई व परिवार वाले गंभीर घायल है। इसी के चलते नेशनल हाईवे रात से ही बंद पड़ा हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 09:54 AM (IST)
Hero Image
Himachal Flood: मंडी में रात भर होती रही बारिश, जलमग्न हुए खेत; नेशनल हाईवे समेत सैकड़ों मार्ग बंद

मंडी, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिले में भारी बारिश (Heavy Rain in Mandi) के चलते नेशनल हाईवे(National Highway Closed) पर 6 मील तथा 9 मील के पास मलबा पत्थर तथा चट्टानें गिरने के कारण रास्ता पूरी तरह बंद है। वहीं 6 मील में शुक्रवार को देर शाम अल्टो कार पर पत्थर गिरने से 5 साल के बच्चे की मौत (5 Year Old Died) हो गई व परिवार वाले गंभीर घायल है। इसी के चलते नेशनल हाईवे रात से ही बंद पड़ा हुआ है।

Water in Feild in Mandi

रात भर की बारिश से हालात बिगड़े 

बता दें कि मंडी जिले में रात से हो रही भारी वर्षा से हालात बिगड़े हुए हैं। सुकेती खड्ड में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। खेत जलमग्न हो गए हैं। लोगों के घरों में पानी घुस रहा है। रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है, जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त सा हो गया है। वहीं इसके चलते शहर के कई घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Waterlogging in House in Mandi

नेशनल हाईवे समेत सैकड़ों मार्ग बंद 

बता दें कि मंडी जिले में भारी बारिश के कारण शाम से ही सड़कें बंद होने के खबरें आ रहीं हैं। नेशनल हाईवे रात से ही बंद है। मंडी-कुल्लू वाया कटौला दो स्थानों कांडी तथा चढ़ी नाला में पत्थर मलबा गिरने से बंद है। पंडोह से गोहर के बीच में गोहर से 5 किलोमीटर टिल्ली नामक स्थान पर भारी मलबा गिरने से यह सड़क भी बंद है। इसी के चलते मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर डदौर पुल को भी बंद किया गया है।

Bridge Close in National Highway

बारिश के चलते कई जगहों पर पानी भर गया है। पुलिस व सुरक्षा बल भी लगातार अलग-अलग जगहों पर जाकर मुआयना कर रहें हैं। 

वहीं रत्ती में जलशक्ति विभाग के दो पंप आपरेटरों को रेसक्यू किया गया है। Jal Shakti Operator Rescued

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें