Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'देवता का आदेश ही सर्वोपरि', मंडी सांसद कंगना रनौत ने बिजली महादेव रोपवे न लगाने का किया समर्थन

Himachal News कंगना रनौत ने कहा कि जब यहां मिट्टी के नमूने लेने के लिए आए थे तो मैंने खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फोन किया था इसके बाद काम रुका है। उन्होंने कहा कि यहां गांव के लोग नहीं चाहते हैं कि यहां के लिए रोपवे लगे। उसके बाद काम रूक गया था। कुछ लोग रोपवे में निजी स्वार्थ के लिए जुड़े हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
मंडी सांसद कंगना रनौत ने बिजली महादेव रोपवे न लगाने का किया समर्थन।

संवाद सहयोगी, कुल्लू। बिजली महादेव रोपवे लगाने के मामले में एक बार फिर से तूल पकड़ लिया है। इस मामले में चल रहे विरोध के बाद अब मंडी की सांसद एवं अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी बिजली महादेव रोपवे न लगाने का समर्थन किया है। कंगना रनौत ने कहा कि देवता का आदेश ही सर्वोपरि है। रोपवे के मामले में वे लोगों के साथ हैं। कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए रोपवे में जुड़े हैं।

कंगना रणौत कुल्लू के साथ लगते खराहल घाटी के चंसारी गांव में देवता बिजली महादेव के दर्शन के लिए पहुंची थीं। इस दौरान खराहल के लोगों ने बिजली महादेव रोपवे के विरोध की मांग को एक बार फिर से सांसद कंगना रणौत के समक्ष रखा। उन्होंने यहां पर पहुंचने के बाद देवता के समक्ष शीश नवाया और लोगों को संबोधित भी किया।

नितिन गडकरी के पास जाने से नहीं हिचकिचाउंगी

कंगना रनौत ने कहा कि जब यहां मिट्टी के नमूने लेने के लिए आए थे तो मैंने खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फोन किया था इसके बाद काम रुका है। उन्होंने कहा कि यहां गांव के लोग नहीं चाहते हैं कि यहां के लिए रोपवे लगे। उसके बाद काम रूक गया था। कुछ लोग रोपवे में निजी स्वार्थ के लिए जुड़े हैं। जब भी ऐसी स्थिति आएगी मैं गडकरी के पास जाने से नहीं हिचकिचाउंगी। हमारे लिए देवता का आदेश ही सर्वोपरि है।

सड़क पर उतरकर जता चुकी है विरोध

बिजली महादेव रोपवे के विरोध में खराहल और कशावरी फाटी की जनता ने दो बार सड़क पर उतरकर विरोध जता चुकी है। इसके बावजूद भी कुल्लू सदर के विधायक एवं सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर बिजली महादेव रोपवे लगाने के लिए जी जान एक कर रहे हैं। विरोध के बावजूद भी बिजली महादेव रोपवे को वन संरक्षण अधिनियम (एफसीए) के तहत पहले चरण की अनुमति मिल गई है।

अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया

पांच मार्च 2024 को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वर्चुअल हमीरपुर से रोपवे का भूमि पूजन किया गया था। इसके लिए 283 करोड़ का बजट का प्रविधान भी किया गया है, लेकिन अभी तक इसका काम शुरू नहीं हो पाया है। लगातार बिजली महादेव रोपवे का खराहल और कशावरी फाटी के लोग विरोध कर रहे है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में महंगाई की एक और मार: अब घर बनाना होगा महंगा; सुक्खू सरकार बढ़ाएगी पांच गुणा शुल्क, जानिए कितने रुपये होंगे खर्च

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें