Move to Jagran APP

Himachal News: नगर निगम की टीम ने की नशा तस्कर मोमबत्ती के घर की पैमाइश, आयुक्त को सौंपी रिपोर्ट

मंडी नगर निगम की टीम ने चिट्टा बेचने के आरोप में गिरफ्तार मोमबत्ती उर्फ उमा के घर की पैमाइश की। पैमाइश के बाद टीम ने अपनी रिपोर्ट निगम आयुक्त को सौंप दी है। अब रिपोर्ट के आधार पर अवैध निर्माण पर आयुक्त न्यायालय निर्णय लेगा। बिजली व पानी के कनेक्शन को लेकर निगम ने राजस्व विद्युत जलशक्ति विभाग से रिकार्ड मांगा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 01:13 PM (IST)
Hero Image
नगर निगम ने की नशा तस्कर मोमबत्ती के घर की पैमाइश।
जागरण संवाददाता, मंडी। नगर निगम मंडी की चार सदस्यीय टीम ने शुक्रवार दोपहर बाद चिट्टा बेचने के आरोप में बेटे व भानजे सहित गिरफ्तार मोमबत्ती उर्फ उमा के जेल रोड स्थित घर की पैमाइश की। पैमाइश का काम पुलिस की उपस्थिति में हुआ।

मकान कितनी जमीन में बना हुआ है। तीन मंजिलों में कुल कितना वर्ग मीटर क्षेत्र है। इसकी बारीकी से जांच की गई। पैमाइश के बाद टीम ने निगम आयुक्त को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। अब रिपोर्ट के आधार पर अवैध निर्माण पर आयुक्त न्यायालय निर्णय लेगा। बिजली व पानी के कनेक्शन को लेकर निगम ने राजस्व, विद्युत, जलशक्ति विभाग से रिकार्ड मांगा है।

तीन दिन के अंदर मांगी रिपोर्ट

मोमबत्ती से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर मकान बनाया है। मां बेटे से 10वीं बार चिट्टा बरामद होने के बाद पुलिस प्रशासन ने निगम आयुक्त को पत्र लिख अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने का आग्रह किया था। आयुक्त ने जांच के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया था और तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी थी।

सुरक्षा के लिए डॉग कैचर लेकर गई थी टीम

मोमबत्ती ने पुलिस से बचने के लिए अपने घर में तीन कुत्ते पाल रखे हैं। दो कुत्ते अमेरिकन पिटबुल और एक भोट नस्ल का है। तीनों कुत्तों का निगम के पास पंजीकरण नहीं करवाया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से टीम अपने साथ डाग कैचर लेकर गई थी।

पुलिस की टीम ने 19 अक्टूबर को मोमबत्ती के घर दबिश देकर डेढ़ लाख रुपये नकद व 34 ग्राम चिट्टा बरामद किया था। दबिश के दौरान तीनों कुत्ते खुले छोड़ दिए थे। पुलिस को देख कुत्तों ने भौंकना शुरु कर दिया था। इससे मोमबत्ती चिट्टे की बड़ी खेप पानी के टैंक में फेंकने में सफल रही थी।

कुत्तों से बचने के लिए पुलिस को उन्हें मांस खिला शांत करना पड़ा था। पुलिस ने कुत्तों को कब्जे में लेने की तैयारी कर रखी है। अब निगम ने नोटिस जारी कर उत्तर मांगा है। उत्तर से संतुष्ट न होने पर निगम जुर्माना लगाएगा।

अवैध निर्माण पर निगम ने दिया है नोटिस

अवैध निर्माण को लेकर नगर निगम पहले ही मोमबत्ती को नोटिस दे चुका है। अब बिजली पानी कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है। राजस्व विभाग ने कुछ दिन पहले निशानदेही की थी। मोमबत्ती का मकान सरकारी जमीन पर बना हुआ है। निशानदेही के बाद इसका पता चला था। पटवारी ने अतिक्रमण का मामला बना रिपोर्ट तहसीलदार सदर को भेज दी है।

मोमबत्ती उर्फ उमा के मकान की पैमाइश करने के बाद चार सदस्यीय टीम ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई होगी।

एचएस राणा,आयुक्त नगर निगम मंडी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।