Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: चौंतड़ा में नौ साल की बच्ची की मौत, पिता पर जहर देने का आरोप; हाईवे पर रिश्तेदारों ने दिया धरना

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्थित जोगेंद्रनगर उपमंडल के चौंतड़ा ब्लॉक की पससल पंचायत से एक 9 साल की बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। बच्ची के रिश्तेदारों ने उसके पिता पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर बच्ची के रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने शनिवार को तीन घंटे तक धरना व प्रदर्शन किया। बच्ची की शुक्रवार को मौत हो गई।

By hans raj sainiEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 16 Sep 2023 08:13 PM (IST)
Hero Image
चौंतड़ा में नौ साल की बच्ची की मौत, पिता पर जहर देने का आरोप (फाइल फोटो)

जोगेंद्रनगर (मंडी), संवाद सहयोगी। Mandi 9 Year Old Girl Death News जोगेंद्रनगर उपमंडल के चौंतड़ा ब्लॉक की पससल पंचायत में नौ साल की बच्ची की मौत (9 Year Old Girl Died) पर रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने शनिवार को तीन घंटे तक हंगामा (Ruckus Among Relatives And Villagers) किया।

बच्ची पीजीआइ चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में उपचाराधीन थी और वहां शुक्रवार को उसकी मौत हुई थी। आरोप है कि बच्ची को उसके पिता ने जहर दिया था और इस कारण उसकी मौत हुई है। वहीं कुछ माह पहले बच्ची की मां,दादा व दादी की मौत भी हुई थी।

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला किया दर्ज

आरोपित राकेश कुमार के विरुद्ध पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। ग्रामीण व रिश्तेदार बच्ची अनन्या के शव का आरोपित पिता के आंगन में अंतिम संस्कार करने पर अड़े रहे। आरोपित के घर पससल हार में करीब दो घंटे तक धरना प्रदर्शन किया। पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष जताते हुए चौंतडा बाजार तक रोष रैली निकाली।

ग्रामीणों ने दिया हाईवे पर धरना

ग्रामीण पठानकोट मंडी हाईवे (Pathankot Mandi Highway) पर धरने पर बैठ गए। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब एक घंटे की जद्दोजहद के बाद एसडीएम कृष्ण कुमार शर्मा के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना समाप्त किया। डीएसपी संजीव सूद ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझाया। बच्ची की मौत के कारण क्या रहे हैं,पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इसका पता चलेगा।

ये भी पढ़ें:- एक बच्चे और दो युवकों के अंगदान से बदला 14 लोगों का जीवन, मिली नई जिंदगी

जानें क्या है मामला?

पससल हार गांव की नौ साल की अनन्या की अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसे उपचार के लिए नागरिक अस्तपाल जोगेंद्रनगर में भर्ती कराया गया था। वहां से पीजीआइ चंडीगढ़ को रेफर किया गया था।

मामा का आरोप भानजी व बहन को जहर देकर मारा गया

अनन्या के मामा ने आरोप लगाया है कि आरोपित ने उसकी भानजी व बहन को जहर देकर मारा है। दोनों की मौत सामान्य नहीं है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। शनिवार सुबह पुलिस के पहरे में अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। नारेबाजी करते हुए घर के आंगन में शव जलाने की तैयारियां शुरू कर दी। शव जलाने के लकड़ियां घर के आंगन में इकट्ठी कर दी। पुलिस के समझाने पर रिश्तेदार नहीं माने तो स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

पुलिस के पहरे में हुआ अंतिम संस्कार

अनन्या का अंतिम संस्कार पुलिस के पहरे के बीच हुआ। डीएसपी पद्धर संजीव सूद ने बताया कि आरोपित पिता के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:- पर्यटकों ने तोड़ा रूल तो कार्रवाई करेगी ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस, यहां खुला है नया थाना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें