Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: दो बुजुर्गों के घरद्वार वोट डलवाने के लिए 80 किमी सफर कर पुली में बैठ गांव पहुंची टीम

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 80 साल से अधिक के दो बुजुर्गों का मतदान करवाने के लिए पोलिंग पार्टी ने 80 किलाेमीटर का सफर किया। सतलुज नदी पर बनी पुली पर बैठकर दोनों का वोट डलवाया। इसके लिए मोबाइल टीम करसोग से रवाना हुई।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarUpdated: Thu, 03 Nov 2022 08:17 PM (IST)
Hero Image
Himachal Election 2022: पुली पर बैठ सतलुज नदी पार कर पोलिंग पार्टी ने दो बुजुर्गों से करवाया मतदान।

करसोग, सहयोगी। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, 80 साल से अधिक के दो बुजुर्गों का मतदान करवाने के लिए पोलिंग पार्टी ने 80 किलाेमीटर का सफर किया। सतलुज नदी पर बनी पुली पर बैठकर दोनों का वोट डलवाया। मंडी जिला के करसोग उपमंडल के दुर्गम क्षेत्र में बूथ मगान के मगान गांव में दो पोस्टल बैलेट वोट थे। इसके लिए मोबाइल टीम करसोग से रवाना हुई। 80 किलाेमीटर का सफर करके टीम जान की परवाह किए बिना शिमला जिला के तहत जस्सी भराड़ा में सतलुज नदी पर बनी पुली की मदद से मगान गांव पहुंची। यहां पर 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के दो वृद्ध मतदाताओं भजन लाल और प्रीतम सिंह का मतदान करवाया।

टीम में ये थे शामिल

मोबाइल टीम में पीठासीन अधिकारी कृष्ण कुमार, गोपाल सिंह, माइक्रो आब्जर्वर पंकज कुमार, सुरक्षा कर्मी मोहन लाल और वीडियोग्राफर बालकृष्ण शामिल थे। सहायक चुनाव अधिकारी सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के चिन्हित मतदाताओं से घर पर मतदान करवाने के अंतर्गत क्षेत्र के लिए गठित मोबाइल पोलिंग टीम नम्बर 6 ने विकट परिस्थिति में भी मतदान करवाया है।

— Virender Thakur (@VirenderKthakur) November 3, 2022

इस तरह गई मोबाइल टीम

घर-घर पर मतदान करवाने के लिए गठित मोबाइल पोलिंग टीम पहले जिला मंडी के तहत करसोग से तत्तापानी पहुंची। इसके बाद शिमला जिले के सुन्नी से होते हुए जस्सी भराड़ा नामक स्थान पर पहुंची, जहां से गाड़ी को छोड़ कर टीम ने सतलुज नदी को एक पुराने झूले (Pully) की मदद से पार किया। उसके पश्चात टीम ने गांव तक पहुंचने के लिए दो घंटे तक नदी के साथ लगते खतरनाक और संकरे रास्ते पर पैदल चलकर करीब 12 किमी का सफर तय कर दो मतदाताओं का मतदान करवाया।

यह भी पढ़ें : Himachal Election 2022: मतदान करवाने के लिए बर्फ में पैदल चलकर पहुंची पोलिंग टीम, चुनाव आयोग ने शेयर की फोटो

यह भी पढ़ें : Himachal Election : देश के पहले मतदाता ने पहली बार घर से किया मतदान, ब्रांड एंबेसडर हैं श्‍याम सरन नेगी