Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi Masjid Case: मस्जिद का अवैध निर्माण गिरने तक होगा हनुमान चालीसा का पाठ, हिंदू जागरण मंच की चेतावनी

हिंदू जागरण मंच ने मंडी में अवैध रूप से बनी मस्जिद के निर्माण को गिराए जाने तक रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने का फैसला किया है। आयुक्त कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को 30 दिनों के अंदर अवैध निर्माण हटाने का आदेश दिया है। यदि ऐसा नहीं होता है तो हिंदू जागरण मंच अन्य संगठनों के साथ मिलकर खुद ही निर्माण गिरा देगा।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 14 Sep 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
30 दिन तक चलेगा हनुमान चालीसा का पाठ

संवाद सहयोगी, मंडी। हिंदू जागरण मंच शहर के जेल रोड में मस्जिद के अवैध निर्माण के गिरने तक रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करेगा। शहर के विभिन्न मंदिरों में मंच के कार्यकर्ता तीस दिनों तक पाठ के साथ कीर्तन करेंगे। आयुक्त कोर्ट की ओर से दी गई समयावधि तक मस्जिद के अवैध निर्माण को मुस्लिम पक्ष के लोगों ने स्वयं नहीं हटाया तो हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता विभिन्न संगठनों को साथ लेकर अवैध निर्माण को अपने आप गिराएंगे।

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

शनिवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने मंडी शहर के इंदिरा मार्केट में स्थित माता सिद्ध काली के प्रांगण में हनुमान चालीसा का पाठ व माता सिद्ध काली के कीर्तन का आयोजन किया। हनुमान चालीसा का पाठ सुबह 11 बजे से दोपहर बाद एक बजे तक हुआ। पाठ के बाद सभी कार्यकर्ताओं, आम जनता तथा छात्रों महिलाओं ने श्री राम, माता सिद्ध काली तथा हनुमान का जयघोष किया।

यह भी पढ़ें- Mandi Mosque Case: मंडी की गलियों से निकली उग्र भीड़ ने सबको चौंकाया, पढ़िए मस्जिद विवाद में क्या-क्या हुआ

30 दिन के अंदर मस्जिद गिराने की बात

संगठन के जिला संयोजक गुलशन ने बताया की 13 सितंबर की आक्रोश रैली के दौरान प्रशासन ने सभी हिंदू भाइयों व संगठनों को आश्वस्त किया है कि 30 दिन के अंदर मस्जिद के अवैध निर्माण को गिराया जाएगा यदि प्रशासन यह कार्य 30 दिन में नहीं कर पाया तो 31वें दिन एक बार फिर से हिंदू जागरण के कार्यकर्ता अन्य संगठनों के साथ मिलकर मस्जिद के अवैध निर्माण को गिराने का कार्य स्वयं करेंगे। 30 दिन तक हिंदू जागरण निरंतर अलग-अलग जगह पर हनुमान चालीसा का पाठ इसी प्रकार आयोजित करेगा।

आयुक्त कोर्ट ने शुक्रवार को मस्जिद के अवैध निर्माण को 30 दिन के अंदर गिराने का फैसला सुनाया है। मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी को पुरानी स्थिति बहाल करने के आदेश दिए हैं। तीन मंजिला मस्जिद की दो नई मंजिलें बिना अनुमति से बनाई गई हैं।

यह भी पढ़ें- Shimla Weather News: शिमला और सिरमौर में आज भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी, 30 सड़कें, जानें मौसम का नया अपडेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर