Move to Jagran APP

हिमाचल में कांग्रेस नेता की गुंडागर्दी! PWD इंजीनियर को बनाया बंधक, कुर्सी से उठाकर बाहर फेंकने की दी धमकी

हिमाचल के मंडी जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर को कांग्रेस नेता ने अपने समर्थकों के साथ दफ्तर में बंधक बना लिया। इसी के साथ कहना न मानने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। अब अधीक्षण अभियंता ने विभाग के उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत की है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Wed, 20 Sep 2023 04:59 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2023 04:59 PM (IST)
हिमाचल में कांग्रेस नेता की गुंडागर्दी! PWD इंजीनियर को बनाया बंधक, कुर्सी से उठाकर बाहर फेंकने की दी धमकी

मंडी, जागरण संवाददाता। Mandi News मंडी जिले के जोगेंद्रनगर में एक कांग्रेस नेता ने अपने 20-25 समर्थकों के साथ लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता केके शर्मा को उनके कार्यालय में करीब 17 मिनट तक बंधक बनाकर रखा। कार्यालय का दरवाजा बंद कर कहना न मानने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

नेता के एक समर्थक ने केके शर्मा को बाजू से पकड़ा। पानी से भरा जग उनके टेबल पर फोड़ा। कुर्सी के पीछे पानी फेंक दिया। उन्हें कार्यालय से उठा बाहर फेंकने की धमकी दी। पानी सिर से ऊपर गुजरता देख अधीक्षण अभियंता ने अपने कार्यालय के अधीक्षक को काल कर मदद मांगी। अधीक्षक ने कड़ी मशक्कत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कार्यालय का दरवाजा खुलवाया। यह घटना मंगलवार शाम पांच बजे की है।

मानसिक रूप से परेशान रहे इंजीनियर

अधीक्षण अभियंता ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक मंडी व विभाग के उच्च अधिकारियों से की है। कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं की इस हरकत से अधीक्षण अभियंता करीब चार घंटे तक मानसिक रूप से परेशान रहे। विवाद का कारण लडभड़ोल उपमंडल का कार्यभार बैजनाथ के सहायक अभियंता को देना बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Himachal News: 61 दिनों के बाद पटरी पर फिर लौटी Toy Train, कालका-सोलन रेलमार्ग पर रेलगाड़ियों की आवाजाही शुरू

कांग्रेस नेता ने किया फोन, फिर शुरू हुआ बवाल

अपनी शिकायत में केके शर्मा ने कहा कि वह मंगलवार को अपने कार्यालय में थे। इसी दौरान एक कांग्रेस नेता की मोबाइल फोन पर कॉल आई। लडभड़ोल उपमंडल का कार्यभार बैजनाथ के सहायक अभियंता को देने के बजाय जोगेंद्रनगर के डिजाइन कार्यालय के सहायक अभियंता को देने को कहा। केके शर्मा ने इसे असंभव बताया तो कांग्रेस नेता थोड़ी देर में कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ आ धमका। उनके एक समर्थक ने अंदर से दरवाजे की कुंडी लगा दी।

एसपी को मिली शिकायत

दरअसल, लडभड़ोल के सहायक अभियंता का कुछ दिन पहले बैजनाथ के लिए स्थानांतरण हुआ था। लडभड़ोल में पद खाली था। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर बैजनाथ के सहायक अभियंता को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था। कांग्रेस नेता इसे रद्द करने की मांग कर रहा था। जोगेंद्रनगर उपमंडल के अलावा अन्य उपमंडलों को कम पैसा देने व उनके कहे अनुसार काम करने के निर्देश भी कांग्रेस नेता ने दिए। अधीक्षण अभियंता को चेताया गया कि अगर निर्देश नहीं माने गए तो वह अपने समर्थकों के साथ उनका घेराव करेंगे। उधर, पुलिस अधीक्षक मंडी सौम्या साबंशिवन का कहना है कि ऑनलाइन शिकायत मिली है। इसकी जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें- World Cup: आज धर्मशाला स्टेडियम का दौरा करने आएगी बीसीसीआई पिच कमेटी, फंगल इंफेक्शन को लेकर उठ रहे कई सवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.