Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Relief Fund: सीएम आपदा कोष में ज्यादा रुपये न जाने पर भड़कीं कंगना रनौत, बोलीं- 'शर्म करे हिमाचल सरकार'

Himachal Relief Fund एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana ranaut) अपने बेवाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। वहीं उन्होंने हिमाचल प्रदेश में आई बाढ़ के बाद हुई तबाही के लिए आपदा राहत कोष में 5 लाख रुपये की धनराशि दान की। इसके बाद उन्होंने कहा कि वो प्रदेश के लिए 10 लाख रुपये की धनराशि देना चाहती थी लेकिन सरकारी पोर्टल इतनी धनराशि सपोर्ट ही नहीं कर रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:53 PM (IST)
Hero Image
सीएम आपदा कोष में ज्यादा रुपये न जाने पर भड़की कंगना रनौत (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, मंडी। आपदा प्रभावित हिमाचल प्रदेश को अभिनेत्री कंगना रनौत ने राहत सामग्री भेजी, लेकिन उन्होंने इसके साथ ही हिमाचल सरकार पर तंज भी कसा है। दरअसल, एक्ट्रेस कंगना रनौत ने हिमाचल में आई बाढ़ से राहत पहुंचाने के लिए पांच लाख रुपये ट्रांसफर किए, लेकिन उन्होंने कहा वो 10 लाख रुपये की सहायता भेजना चाह रही थीं। लेकिन, इतने रुपये हिमाचल आपदा राहत कोष के खाते में ट्रांसफर नहीं कर पाई, जिसे लेकर उन्होंने हिमाचल सरकार को शर्म करने की बात कही है।

कंगना ने हिमाचल सरकार के खिलाफ जताई नाराजगी

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने हिमाचल सरकार पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार आपदा राहत कोष के अकाउंट को ऑपरेट भी नहीं कर पा रही है। इसके लिए सरकार को शर्म आनी चाहिए। कंगना ने इस बारे में अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा है कि उनकी टीम ने 50 से 60 बार मुख्यमंत्री राहत कोष में रुपये डालने का प्रयास किया। तब जाकर कुछ रकम दान कर पाईं। वह 10 लाख रुपए देना चाह रही थी, लेकिन इतनी रकम नहीं दे पाई। कंगना के सीए मनोज की वॉट्सऐप चैटिंग भी सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें कहा कि 10 लाख रुपये सरकारी पोर्टल नहीं ले रहा है।

ये भी पढ़ें: Himachal Crime: छह साल की मासूम के साथ स्कूल में दरिंदगी, चिल्लाती रही बच्ची फिर भी हैवान को नहीं आई दया

राहत कोष में 10 लाख रुपये दान न करने पर भड़की कंगना

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के बाद राहत कार्यों के लिए लोग आपदा कोष में दान कर रहे हैं। हिमाचल से होने के बावजूद कंगना की ओर से आर्थिक मदद नहीं करने को लेकर बीते दिनों सोशल मीडिया पर खूब हल्ला मचा था। अब कंगना ने सोशल मीडिया पर हिमाचल सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि आपदा कोष संचालित नहीं हो रहा है। 50-60 बार पैसा देने का प्रयास किया लेकिन रुपये ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं।

कंगना ने फाइनेंस टीम से बातचीत का स्क्रीनशॉट किया साझा

कंगना ने सोशल मीडिया पर अपनी और अपनी वित्त टीम की बातचीत से जुड़े स्क्रीनशॉट भी साझा किए हैं। साथ ही लिखा है कि मैं और मेरी वित्त टीम हिमाचल बाढ़ आपदा के लिए दान करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सरकार से आपदा कोष ऑपरेट नहीं हो रहा है। मेरी टीम केवल कुछ राशि ही दान कर पाई और इससे अधिक दान नहीं हो पा रहा है, 'बहुत शर्म की बात है'।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के बाद राहत कार्यों के लिए देश-विदेश से हिमाचल सरकार को रुपये प्राप्त हो रहे है। कई बॉलीवुड कलाकार भी पैसा दे चुके हैं। हिमाचल की होने के बावजूद कंगना की ओर से हिमाचल की आर्थिक मदद नहीं करने को लेकर बीते दिनों सोशल मीडिया पर उनके नाम को लेकर खूब हल्ला मचा था।

ये भी पढ़ें: पैराग्लाइडर को भारी पड़ा पैराग्लाइडिंग करना, दो पायलट पर लगा पांच हजार का जुर्माना; जानें पूरा मामला