Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देश के पिता नहीं लाल होते हैं', गांधी जयंती पर कंगना रनौत की पोस्ट से बवाल; कार्रवाई की मांग पर अड़ी कांग्रेस

Kangana Ranaut New Statement कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर गांधी जयंती का एक पोस्ट डाला। इस पर उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री की फोटो के साथ एक पोस्ट शेयर की जिसमें कंगना ने लिखा कि देश के पिता नहीं देश के तो लाल होते हैं। इस पोस्ट को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई और इसे गांधी जी का अपमान बताया।

By Hansraj Saini Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 02 Oct 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
कंगना रनौत के गांधी जयंती पर किए पोस्ट से बवाल

जागरण संवाददाता,मंडी। देश के पिता नहीं देश के तो लाल होते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की फोटो के साथ इंस्टाग्राम पर यह पोस्ट शेयर कर अभिनेत्री एवं सांसद कंगना रनौत एक बार फिर विवादों में फंस गई है।

हालांकि बाद में एक्स पर वीडियो शेयर कर लोगों से गांधी जयंती पर स्वच्छता का संकल्प लेने का आग्रह किया। बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के दूसरे प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती थी।

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाल बहादुर शास्त्री के फोटो के साथ पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि देश के पिता नहीं देश के तो लाल होते हैं। धन्य हैं भारत मां के ये लाल।

कंगना की इस पोस्ट पर अब राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस इसे अब महात्मा गांधी का अपमान बता रही है। कुछ दिन पहले ही तीन कृषि कानूनों को वापस लाने का बयान देकर कंगना ने भाजपा नेतृत्व की मुश्किल बढ़ा दी थी। पार्टी की फटकार के बाद अपने बयान पर खेद जताना पड़ा था।

दो ब्रह्मचारिणियों के पक्ष में कंगना ने शेयर की पोस्ट

केवल हिंदू संन्यासियों को ही इस तरह का सामाजिक अपमान और पूर्वाग्रह क्यों झेलना पड़ता है? कुछ साल पहले महाराष्ट्र में दो साधुओं को सिर्फ इसलिए पत्थरों से मार दिया गया क्योंकि वे साधु थे। अब ये दो ब्रह्मचारिणियों से उनकी पसंद के बारे में सवाल किए जा रहे हैं,और उन्हें परखा जा रहा है।

यह लगभग एक दशक हो चुका है, जब से वे यह समझाने की कोशिश कर रही हैं कि उन्होंने संन्यास का मार्ग क्यों चुना, लेकिन ऐसा लगता है कि कोई उनकी बात सुनना ही नहीं चाहता।

मुझे बहुत दुख है कि एक महिला होने के नाते आपको अपने पसंद के लिए इतनी सार्वजनिक जांच, अपमान और निर्णय का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा नहीं होना चाहिए था, मुझे खेद है।

सरकाघाट में सांसद निधि से 14 लाख रुपये पंचायत भवन निर्माण को दिए

कंगना ने बुधवार को सरकाघाट हलके की सुलपुर जबोठ पंचायत में गांधी जयंती पर आयोजित ग्राम सभा में भाग लिया। स्थानीय लोगों की समस्या सुनी। ग्रामीणों व स्थानीय विधायक दलीप ठाकुर की मांग पर पंचायत भवन निर्माण के लिए 14 लाख रुपये की राशि भेंट की।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut की Emergency जल्द हो सकती है रिलीज, CBFC के सुझाव पर फिल्म में होंगे कई बदलाव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें