Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu Mandi NH: कुल्लू मंडी NH फिर हुआ बंद, जलोगी टनल के पास हुआ भारी भूस्खलन; गाड़ियों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

Kullu Mandi NH closed कुल्लू मंडी एनएच जलोगी टनल के पास भारी भूस्खलन के बाद फिर से बंद हो गया। इस में कुल्लू से मंडी पण्डोह होकर आ जा रहे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है। मौसम साफ होने के बाद भी मंगलवार रात को ओट के 4 किलोमीटर जलोगी में स्तिथ टनल नंबर 11 के बाद भारी भूस्खलन हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 10:23 AM (IST)
Hero Image
कुल्लू मंडी NH फिर हुआ बंद, जलोगी टनल के पास हुआ भारी भूस्खलन

मंडी, जागरण संवाददाता। Kullu Mandi NH Closed: पांच दिन बाद बहाल हुआ कुल्लू मंडी एनएच (Kullu Mandi NH) जलोगी टनल के पास भारी भूस्खलन (Heavy Landslide) के बाद फिर से बंद हो गया। इस में कुल्लू से मंडी पण्डोह होकर आ जा रहे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है। मौसम साफ होने के बाद भी मंगलवार रात को ओट के 4 किलोमीटर जलोगी में स्तिथ टनल नंबर 11 के बाद भारी भूस्खलन हो गया।

बार-बार गिर रहे चट्टान

यहां से लगातार चट्टाने गिरने के कारण मार्ग बहाली का कार्य भी आरंभ नहीं हो पाया है। ऐसे में कुल्लू की ओर से आ रहे वाहनों को बजौरा से कमांद होते हुए मंडी भेजा जा रहा है, जबकि मंडी से कुल्लू जा रहे हो वाहनों को रोक दिया गया है। हल्के वाहनों को ही मंडी से कमांद की ओर भेजा जा रहा हैं ।

कुल्लू से निकाली गईं 6000 से अधिक गाड़ियां

पिछले दो दिन में 6000 से अधिक वाहन कुल्लू से निकाले जा चुके हैं। बजौरा कमांद सड़क को दोनो और एसएस चलाया जा रहा हैं। भारी बारिश के कारण एनएच सहित कमांद मार्ग बंद होने से कुल्लू जिला का संपर्क कट गया था। परसाशन ने कड़ी मेहनत के बाद मार्ग बहाल कर वाहनों को आवाजाही शुरू की है। अब ओट के पास मार्ग बंद होने से दिक्कत आई है।

मलबे को हटाने का काम शुरू

एएसपी सागर चंद्र शर्मा ने कहा कि टनल के पास चट्टाने लगातार गिरने से अभी मलबे को हटाने का काम शुरू नहीं हुआ है। वाहनों को रोक दिया गया है, जल्द ही मार्ग बहाल कर दिया जाएगा।