Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lahaul Spiti Election Result 2024: लाहौल-स्पीति सीट से कांग्रेस ने मारी बाजी, अनुराधा और रामलाल मारकंडा के बीच रहा कड़ा मुकाबला

हिमाचल प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की मतगणना हो चुकी है। लाहौल-स्पीति सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार अनुराधा राणा जीत चुकी हैं। दूसरे नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार रामलाल मारकंडा रहें। वहीं इस चुनाव में भाजपा के रवि ठाकुर तीसरे नंबर पर हैं। रामलाल मारकंडा ने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया। मारकंडा को इस सीट से 7091 वोट मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 04 Jun 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
Lahaul Spiti Election Result 2024: कांग्रेस को टक्कर दे रहे निर्दलीय उम्मीदवार रामलाल मारकंडा

डिजिटल डेस्क, मंडी। लाहौल स्पीति विधानसभा उपचुनाव में मतगणना पूरी हो चुकी है। इस चुनाव में कांग्रेस की अनुराधा राणा ने जीत हासिल की है। वहीं दूसरे नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार राम लाल मारकंडा रहे। भारतीय जनता पार्टी के रवि ठाकुर पीछे रहे हैं। उन्हें कुल 2934 वोट मिले हैं।

कितना रहा जीत का अंतर

कांग्रेस की अनुराधा राणा को 8877 वोट मिले हैं। जबकि रामलाल मारकंडा को 7091 वोट मिले हैं। वहीं भाजपा के रवि ठाकुर को 2934 वोट मिले हैं। अनुराधा राणा और रामलाल मारंकडा के बीच कुल वोटों का अंतर 7091 मतों से रहा।

लाहौल स्पीति में त्रिकोणीय मुकाबला

लाहौल-स्पीति विधानसभा सीट पर मौजूदा रुझान देखकर लग रहा था कि निर्दलीय उम्मीदवार रामलाल मारकंडा कांग्रेस की अनुराधा राणा को पछाड़ देंगे। दोनों प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर रही। जिसके अंत में परिणाम अनुराधा राणा के पक्ष में आए। बता दें कि इस सीट से रामलाल मारकंडा का भाजपा द्वारा टिकट कटने के बाद उन्होंने अकेले निर्दलीय नेता के रूप में चुनाव लड़ने का एलान किया था। भाजपा ने मारकंडा का टिकट काट कांग्रेस से भाजपा में आए रवि ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें