Move to Jagran APP

मंडी से सामने आया Love Jihad का मामला, हिंदू बन दलित लड़की से किया निकाह; शारीरिक शोषण का भी आरोप

हिमाचल के मंडी से लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि राजौरी के रहने वाले एक मुस्लिम युवक ने पहले मंडी में दलित लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसे अपने साथ जम्मू-कश्मीर ले गया। यहां उसके साथ निकाह किया। आरोप है कि उसने लड़की के साथ शारीरिक शोषण भी किया। पुलिस अब पूरे मामले की गंभीरता से तफ्तीश कर रही है।

By hans raj sainiEdited By: Rajat MouryaPublished: Wed, 20 Sep 2023 05:49 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2023 05:49 PM (IST)
मंडी से सामने आया लव जिहाद का मामला, हिंदू बन दलित लड़की से किया निकाह (फोटो- जागरण)

मंडी, जागरण संवाददाता। Mandi Love Jihad Case मंडी जिला मुख्यालय में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां मजदूरी करने वाले जम्मू-कश्मीर के राजौरी के रहने वाले मुस्लिम युवक अयाज खान ने खुद को हिंदू बता एक दलित परिवार के साथ अपना मेलजोल बढ़ाया। आरोपित ने मकान मालिक व दलित परिवार को अपना नाम सोनू और खुद को सेना का जवान बताया था। आरोप है कि उसने दलित परिवार की लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया।

करीब दो माह पहले वह 18 साल की लड़की को अगवा कर ले गया। राजौरी (Rajouri) पहुंचने पर स्वजन व रिश्तेदारों ने लड़की का जबरन निकाह करवा दिया। वहां मौलवी व मुस्लिम समुदाय के अन्य लोगों को देख लड़की के पांव तले जमीन खिसक गई। निकाह के बाद आरोपित ने लड़की का शारीरिक शोषण किया। उसका धर्म परिवर्तन कराया गया। कई दिनों तक कमरे में बंद रख उसकी पिटाई करते रहे। स्वजन से बात नहीं करने दी।

परिजनों को व्हाट्सएप पर भेजा आरोपित का आधार कार्ड

मौका मिलने पर लड़की ने आरोपित का मोबाइल फोन लेकर उसका आधार कार्ड स्वजन को व्हाट्सएप पर भेजा। लड़की के स्वजन ने शहरी पुलिस चौकी मंडी में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। आरोपित का आधार कार्ड मिलने के बाद पुलिस की एक टीम राजौरी गई। वहां से लड़की को छुड़वा कर लाई।

ये भी पढ़ें- हिमाचल में कांग्रेस नेता की गुंडागर्दी! PWD इंजीनियर को बनाया बंधक, कुर्सी से उठाकर बाहर फेंकने की दी धमकी

अपने साथियों के साथ मंडी आ धमका आरोपित

दो दिन बाद आरोपित अयाज खान अपने सात साथियों के साथ मंडी आ धमका। यहां लड़की के भाई व पिता की पिटाई की। पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इससे दलित परिवार बुरी तरह सहमा हुआ है। बुधवार को लड़की के स्वजनों का एक प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंडी सौम्या सांबशिवन से मिला। आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई करने व सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई।

पुलिस पहले इस मामले में गुमशुदगी के आधार पर कार्रवाई कर रही थी। आरोपित व उसके साथी फरार हो गए हैं। पुलिस अब उनकी तलाश कर रही है। मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंडी सौम्या सांबशिवन ने मामले की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें- Himachal News: अब सेब मिलेगा बेहतर लाल रंग में, वैज्ञानियों ने बनाया नया स्वदेशी किस्म का पौधा; हो रहा ट्रायल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.