Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi News: छह मील में कार पर चट्टान गिरने से पांच साल के बच्चे की मौत, मां बाप व बहन गंभीर रूप से घायल

चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडी के छह मील में कार पर चट्टान गिरने से पांच साल के एक बच्चे की मौत हो गईपरिवार के तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए जोनल अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया है। उपायुक्त मंडी ने मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे हैं। एडीएम मंडी को जांच का जिम्मा सौंपा है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Fri, 11 Aug 2023 10:46 PM (IST)
Hero Image
Mandi News: छह मील में कार पर चट्टान गिरने से पांच साल के बच्चे की मौत

मंडी, जागरण संवाददाता। मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग (Manali-Chandigarh National Highway) पर मंडी के छह मील में कार पर चट्टान गिरने से पांच साल के एक बच्चे की मौत (5 Year Old Child Dead) हो गई,परिवार के तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए जोनल अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया है। उपायुक्त मंडी ने मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे हैं।

एडीएम मंडी को जांच का जिम्मा सौंपा है। उपायुक्त के निर्देश पर थाना सदर में छह मील में फोरलेन की कटिंग का काम कर रही केएमसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रबंधन के विरुद्ध लापरवाही से दूसरे की जान को खतरे में डालने का मामला दर्ज किया गया है। मृतक बच्चे के स्वजन को प्रशासन की ओर से 50,000 रुपये की फौरी राहत राशि दी गई है।

कुल्लू गया था परिवार 

उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी हादसे की सूचना मिलते ही जोनल अस्पताल पहुंचे। घायलों का कुशलक्षेम जाना और चिकित्सकों से बातचीत की। पीड़ित परिवार सुंदर नगर का रहने वाला है। प्रशांत अग्रवाल अपनी पत्नी धनवंती बेटे चिमन्य और बेटी अमिषा के साथ दो दिन पहले आल्टो कार में कुल्लू गए थे। शुक्रवार रात वह कुल्लू से घर वापस आ रहे थे।

अचानक पहाड़ से गिरी चट्टान 

छह मील के पास नौ बजे के करीब पहुंचे तो अचानक पहाड़ से कार पर चट्टान गिर गई। इससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। पांच साल के चिन्मय की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहां से गुजर रहे राजस्थान के कुछ लोगाें ने चारों को कड़ी मशक्कत के बाद कार से निकाला। चिन्मय कार की फ्रंट सीट पर अपनी मां के साथ बैठा हुआ था। छह मील में करीब एक साल से पहाड़ दरक रहा है।

प्रशासन ने कई बार चेताया, लेकिन कानों पर जूं नहीं रेंगी

केएमसी कंपनी को प्रशासन ने कई बार चेताया, लेकिन कानों पर जूं नहीं रेंगी। दो दिन हाईवे सात घंटे बंद रख मलबा हटाया था। शुक्रवार को दिन भर पहाड़ से मलबा आता रहा। लोग जान जोखिम में डाल यहां से गुजरते रहे। जोनल अस्पताल मंडी में भी चिकित्सकों ने पीड़ित परिवार के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया। सीटी स्कैन के लिए 3500 रुपये ले लिए।

मामले की मजिस्ट्रेटी जांच होगी। केएमसी कंपनी के विरुद्ध मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। कंपनी प्रबंधन और एनएचएआई के अधिकारियों को सुबह 10 बजे तलब किया गया है।

अरिंदम चौधरी, उपायुक्त मंडी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें