Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi News: मंडी में खनन माफिया का खौफ, पूर्व सैनिकों को कुर्सी से बांधकर पीटा; पुलिस के कान में जूं तक नहीं रेंगी

हिमाचल प्रदेश के मंडी में दो पूर्व सिपाहियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। दोनों फौजी सगे भाई हैं। पीड़ितों ने बताया कि उन्होंने जमीन लीज पर दी हुई थी। लीज समाप्त होने के बाद भी आरोपी यहां कब्जा नहीं छोड़ रहे थे। मसले को सुलझाने के लिए दोनों भाइयों को आरोपियों ने बुलाया और उनके साथ मारपीट की।

By Mukesh Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 21 Aug 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
बायर गांव में जांच के लिए पहुंची पुलिस टीम पूर्व सैनिकों से जानकारी लेते हुए। जागरण

जागरण संवाददाता, मंडी। सदर मंडी के बायर गांव में खनन माफिया ने दो पूर्व सैनिक भाइयों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की। हैरानी तो इस बात की है कि 16 अगस्त की इस घटना की जानकारी पुलिस को देने के बाद भी सदर थाना की ओर से मामला दर्ज नहीं किया गया।

मंगलवार को जब दोनों पीड़ित पुलिस अधीक्षक मंडी के पास पहुंचे तो उसके बाद पुलिस हरकत में आई और बुधवार को घटनास्थल पर जाकर जायजा लिया।

एसपी को सौंपी शिकायत में नेत्र सिंह और कश्मीर सिंह ने बताया कि उनकी जमीन लीज पर लेकर एक स्टोन क्रशर चल रहा है।

खनन करने वाले दिखा रहे नियमों को ठेंगा

उसकी लीज समाप्त होने के बाद भी आरोपित यहां कब्जा नहीं छोड़ रहे जबकि न्यायालय की ओर से जारी आदेशों में स्थिति को जस का तस रखने के लिए कहा गया। इसके बावजूद खनन करने वाले लगातार नियमों को ठेंगा दिखाकर खनन कर रहे हैं।

इसी मसले को सुलझाने के लिए 16 अगस्त को राजेश, दिनेश व नवीन पुत्र ने नेत्र सिंह को बातचीत करने के लिए बुलाया। नेत्र सिंह ने आरोप लगाया कि वहां पहुंचने पर उन्होंने इनके साथ मारपीट आरंभ कर दी और कमरे में कुर्सी से बांध कर पिटाई की।

चेहरे और शरीर के अन्य अंगों पर आई चोटें

मेरा भाई कश्मीर सिंह जब कहीं से आ रहा था तो उसने मेरी गाड़ी क्रशर के पास देखी और चिल्लाने की आवाज सुनकर मुझे बचाने आया तो उसके साथ ही उन्होंने मारपीट की। इस कारण दोनों को चेहरे सहित शरीर के अन्य अंगों पर चोटें आई हैं।

हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस को इसकी जानकारी 16 अगस्त को देने के बावजूद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। मंगलवार को जब दोनों पीड़ितों ने अपनी व्यथा एसपी मंडी को सुनाई।

सैनिकों के बच्चे भी कर रहे देश की सेवा

एसपी मंडी के मामला ध्यान में आने के बाद उन्होंने सदर थाने को कार्रवाई करने के आदेश दिए जिस पर बुधवार को पुलिस टीम ने मौके पर जाकर घटनास्थल का जायजा लिया।

दोनों भाइयों के बच्चे भी सेना में सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार देश की सेवा में लगे हैं लेकिन हम अपने ही घरों में सुरक्षित नहीं है। उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: हमीरपुर समेत छह जिलों में स्थापित होंगी फॉरेंसिक यूनिट, मुख्यमंत्री सुक्खू ने की बैठक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर