Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi: तिरपाल को लेकर विधायक ने किया तहसील कार्यालय में हंगामा, व्यवहार देख रो पड़ीं एसडीएम स्मृतिका नेगी

हिमाचल के मंडी में तिरपाल को लेकर विधायक एसडीएम और तहसील कार्यालय में हंगामा किया। विधायक का व्यवहार देख एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी रो पड़ी। वह विधायक व उनके साथ आए लोगों से शालीनता से बात करने का आग्रह करती रही लेकिन किसी ने उनकी एक नहीं सुनी। विधायक ने आरोप लगाया कि पटवारी की रिपोर्ट के बाद भी प्रभावितों को तिरपाल नहीं दिए जा रहे हैं।

By hans raj sainiEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 17 Aug 2023 09:48 PM (IST)
Hero Image
तिरपाल को लेकर नाचन विधायक विनोद कुमार एसडीएम व तहसील कार्यालय में हंगामा : जागरण

मंडी, जागरण संवाददाता: तिरपाल को लेकर नाचन हलके के विधायक विनोद कुमार ने एसडीएम और तहसील कार्यालय में हंगामा किया। विधायक का इस तरह का व्यवहार देख एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी रो पड़ी। वह विधायक व उनके साथ आए लोगों से शालीनता से बात करने का आग्रह करती रही, लेकिन किसी ने उनकी एक नहीं सुनी।

स्मृतिका नेगी ने जब खुद प्रभावितों के घर जाकर नुकसान का जायजा लेने और मौके पर तिरपाल सहित अन्य राहत सामग्री देने की बात कही तो विधायक और उनके साथ आए लोग इसके लिए तैयार नहीं हुए। बाद में प्रभावितों को एक-एक तिरपाल देकर भेजा गया।

इससे पहले विधायक बृखमणी पंचायत के आपदा पीड़ितों के साथ डडौर स्थित तहसील कार्यालय पहुंचे। वहां पहुंचने पर तिरपाल को लेकर आफिस कानूनगो के साथ उलझ गए। आरोप लगाया कि पटवारी की रिपोर्ट के बाद भी प्रभावितों को तिरपाल नहीं दिए जा रहे हैं। प्रभावित कई दिनों से तहसील कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। कई लोगाें के घर गिर चुके हैं। भूमि कटाव हो रहा है। प्रशासन उन्हें तिरपाल नहीं दे रहा है।

आफिस कानूनगो ने विधायक को बताया कि पटवारी की रिपोर्ट के आधार पर नायब तहसीदार प्रभावित क्षेत्रों में तिरपाल वितरित कर रहे हैं। विधायक उनकी बात सुनने को राजी नहीं हुए। उन्होंने प्रभावितों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। तैश में आकर पीड़ितों के आवेदन आफिस कानूनगो के टेबल पर पटक दिए।

कानूनगो संघ ने काम करने से किया मना

आफिस कानूनगो बैठ कर बात करने को कहते रहे। वह प्रभावितों को पैसा बांट रहे थे। करीब 50,000 रुपये की राशि टेबल पर रखी थी। तहसील कार्यालय से आफिस कानूनगो को जबरन एसडीएम कार्यालय नेरचौक ले गए। एसडीएम कार्यालय के अन्य कर्मचारियों के साथ भी दुर्व्यवहार किया। विधायक के इस बर्ताव को लेकर कानूनगो संघ ने शुक्रवार को आपात बैठक बुलाई है। कानूनगो संघ ने काम करने से मना कर दिया है।

शालीनता से बात करने के लिए तैयार नहीं थे विधायक

फील्ड से पटवारी ने नुकसान की जो रिपोर्ट दी थी। उसके साथ छेड़छाड़ कर एक तिरपाल की जगह चार -चार लिख दिए। विधायक से शालीनता से बात करने का बार-बार आग्रह किया गया। लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं थे। जब मैं खुद मौके पर जाने के लिए तैयार हुई तो विधायक व उनके साथ आए लोग मुकर गए। -स्मृतिका नेगी,एसडीएम बल्ह

तिरपाल के लिए लोगों से कटवाए जा रहे चक्कर

तिरपाल देने में भेदभाव किया जा रहा है। प्रभावितों को 500 रुपये के तिरपाल के लिए कई चक्कर कटवाए जा रहे हैं। किसी से कोई अभद्र व्यवहार नहीं किया है। सिर्फ अपनी बात रखी है। -विनोद कुमार, विधायक नाचन क्षेत्र

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें