Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi News: सरकाघाट के चोरी मामले की गुत्‍थी सुलझी, मुजफ्फरनगर का युवक निकला आरोपित; मोबाइल लोकेशन से दबोचा

मंडी के सरकाघाट के चोरी मामले की गुत्‍थी सुलझ गई है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने 48 घंटे के अंदर चोरी का पटाक्षेप कर आरोपित के क्वाटर से गहने व नकदी बरामद कर लिए हैं। आरोपित मोनू पुत्र सतपाल उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की बुडाना तहसील के शोरों गांव का रहने वाला है। उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 10:52 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर के मोनू ने चुराए थे शिक्षिका के घर से 10 लाख के गहने

जागरण संवाददाता, सरकाघाट। मंडी जिले के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र की रिस्सा पंचायत के तंदोह छिंबा बल्ह की एक शिक्षिका के घर से दो दिन पहले एक प्रवासी कारपेंटर ने 10 लाख के गहने व नकदी चुराई थी। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने 48 घंटे के अंदर चोरी का पटाक्षेप कर आरोपित के क्वाटर से गहने व नकदी बरामद कर लिए हैं।

मुजफ्फरनगर का रहने वाला है आरोपित

आरोपित मोनू पुत्र सतपाल उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की बुडाना तहसील के शोरों गांव का रहने वाला है। उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसे पुलिस रिमांड पर लेने के लिए आज न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरोपित सरकाघाट में बीडीओ कार्यालय के समीप क्वाटर में रहता था। शिक्षिका चंद्रकांता के घर उसने करीब पांच माह पहले दरवाजे खिड़की व अन्य फर्नीचर बनाने का काम किया था। इस दौरान करीब 15 दिन वह शिक्षिका के घर पर रहा था।

यह भी पढ़ें: Mandi: पुलिसकर्मी और उसकी बीवी ने Crypto के जरिए ठगे करोड़ों रुपये, रिटायर्ड अधिकारियों को बनाया शिकार

आरोपित को पहले से ही थी सारी जानकारियां

ड्यूटी जाते समय शिक्षिका घर की चाबी कहां रखती थी। वह इस बात से भलीभांति परिचित थे। मंगलवार को आरोपित ने शिक्षिका के स्कूल जाने के बाद चाबी से कमरे का दरवाजा खोल एक अलमारी में रखने गहने व दूसरी से 3000 रुपये नकदी चुरा ली थी। चोरी करने के बाद कमरे को ताला लगा चाबी उसी स्थान पर रख दी थी जहां शिक्षिका अकसर रखती थी। शिकायत मिलने के बाद सरकाघाट पुलिस ने मामले की जांच शुरु की तो शिक्षिका के बयान दर्ज किए।

शिक्षिका ने पड़ोस के किसी व्यक्ति पर नहीं जताया शक

शिक्षिका ने पड़ोस के किसी व्यक्ति पर कोई शक नहीं जताया था। पुलिस ने उससे घर की पहली मंजिल का काम करने वालों के बारे में जानकारी ली। शिक्षिका ने कारपेंटर मोनू के बारे में बताया कि पांच माह पहले उसने फर्नीचर का काम किया था। इसके बाद हरकत में आ पुलिस ने मोबाइल लोकेशन खंगाली। मोनू के मोबाइल की लोकेशन शिक्षिका के घर के पास मिली। वह मंगलवार को शिक्षिका के घर के आसपास करीब एक घंटे तक मौजूद था।

बीडीओ कार्यालय के समीप क्वाटर से धर दबोचा

लोकेशन के आधार पर पुलिस ने वीरवार सुबह उसे बीडीओ कार्यालय के समीप क्वाटर से धर दबोचा। कमरे की तलाशी लेने पर गहने व नकदी बरामद हो गए। पुलिस ने शिक्षिका को बुला गहनों और नकदी पहचान करवाई। शिक्षिका ने अपने गहने पहचान लिए। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: Shimla: ग्रामीण सड़कों पर Steel Crash Barrier लोगों का बचाएंगे जीवन, सभी रास्‍तों पर लागू होगा यह प्रविधान

उसने अकेले ही चोर की वारदात को अंजाम दिया था। किसी को शक न होने इसलिए वह अपने घर भी नहीं गया,मगर मोबाइल लोकेशन से उसकी करतूत का भड़ाफोड़ हो गया। थाना प्रभारी सरकाघाट सुरेंद्र ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है।