Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: सीएम सुक्खू के साथ हमीरपुर का एक भी विधायक नहीं, पद से दें इस्तीफा; जयराम ठाकुर ने बोला हमला

Himachal Politics शिवरात्रि महोत्सव में देव कमरूनाग सहित अन्य देवी देवताओं का आशीर्वाद लेने पहुंचे हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सीएम सुक्खू के साथ गृह जिला का एक भी विधायक नहीं है। उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इसके साथ ही विधायकों के खिलाफ केस दर्ज करना दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार को ये केस वापस लेने चाहिए।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 11 Mar 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
सीएम सुक्खू के साथ हमीरपुर का एक भी विधायक नहीं, पद से दें इस्तीफा; जयराम ठाकुर ने बोला हमला।

जागरण संवाददाता, मंडी। राज्यसभा चुनाव के बाद शुरू हुए सियासी संग्राम के बाद बयानबाजी अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने ही गृह जिला हमीरपुर के विधायकों का विश्वास खो चुके हैं। उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने ही गृह जिला हमीरपुर के विधायकों का विश्वास खो चुके हैं। जिले का एक भी विधायक उनके साथ नहीं है। ऐसे में मुख्यमंत्री सुक्खू को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर सरकार के पास बहुमत है तो साबित करके दिखाए और आराम से सरकार चलाए। कोई उनकी कुर्सी नहीं चुरा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव पहुंचे जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर ने सोमवार को मंडी में अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान जनपद के आराध्य देव कमरूनाग सहित कई अन्य देवी देवताओं के दर्शन कर आशीर्वाद लिया और इसके बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मीडिया से बात करते हुए जयराम ठाकुर ने बागी विधायकों के खिलाफ बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सरकार से दर्ज केस वापस लेने की मांग की।

बागी और निर्दलीय विधायकों के स्वजनों को किया जा रहा प्रताड़ित

उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी हर्ष महाजन को वोट करने वाले बागी व निर्दलीय विधायकों के स्वजन को प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रदेश सरकार अपना बहुमत खो चुकी है। मुख्यमंत्री सुक्खू के पास अगर बहुमत है तो उसे साबित करके दिखाएं और आराम से सरकार चलाएं। मुख्यमंत्री बागी विधायकों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं जबकि खुद अपने विधायकों के जेड प्लस सुरक्षा दी है। राज्यसभा सीट हारने के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू बौखलाहट में हैं। लगता है हाईकमान से कड़ी फटकार लगी है।

ये भी पढ़ें: Himachal: हाटकोटी माता मंदिर में सालाना साढ़े सात करोड़ रुपये चढ़ावा, हिमाचल सरकार को इन मंदिरों से भी मिलती है मोटी रकम

कांग्रेस और संगठन में कोई तालमेल नहीं- जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार और संगठन में कोई तालमेल नहीं है। भाजपा यह बात शुरू से कहती आ रही थी। शिवरात्रि के मंच का जिस प्रकार मुख्यमंत्री ने अपनी राजनीतिक भड़ास निकालने के लिए प्रयोग किया वो भी दुर्भाग्यपूर्ण है। उनकी अमर्यादित भाषा ही उनकी हताशा को दर्शा रही है। देव संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन का संदेश देने के बजाय मुख्यमंत्री ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध का मंच बना दिया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, बल्ह मंडल भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र राणा, कार्यालय सचिव रोहित, भरत कपूर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: Manali-Kiratpur Four lane: पीएम मोदी आज कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन का करेंगे वर्चुअली लोकार्पण, अब मनाली आना होगा आसान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर