Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi News: दो दिन बाद फिर शुरू हुआ पंडोह कैंचीमोड़ का काम, कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पैसा न मिलने पर बंद कर दिया था कार्य

Mandi News हिमाचल प्रदेश के कीरतपुर मनाली फोरलेन पर पंडोह कैंचीमोड़ में दो दिन बाद फिर से काम शुरू हो गया है। यहां रिटेनिंग वाल व मार्ग का निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पैसा न मिलने पर सोमवार को काम बंद कर दिया था। मामला एनएचएआइ मुख्यालय के संज्ञान में लाने व वहां से मिलने आश्वासन के बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी ने दोबारा काम शुरू करने की हामी भर दी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पैसा न मिलने पर बंद कर दिया था कार्य

जागरण संवाददाता, मंडी। कीरतपुर मनाली फोरलेन पर पंडोह कैंचीमोड़ में दो दिन बाद फिर से काम शुरू हो गया है। यहां रिटेनिंग वाल व मार्ग का निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पैसा न मिलने पर सोमवार को काम बंद कर दिया था। मामले को सुलझाने के लिए एनएचएआइ के परियोजना अधिकारी मंडी वरुण चारी ने कंपनी प्रबंधन के साथ बातचीत कर आश्वासन दिया कि पैसे का शीघ्र भुगतान कर दिया जाएगा।

कंस्ट्रक्शन कंपनी ने दोबारा काम शुरू करने की हामी भरी

मामला एनएचएआइ मुख्यालय के संज्ञान में लाने व वहां से मिलने आश्वासन के बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी ने दोबारा काम शुरू करने की हामी भर दी। कैंची मोड़ में रिटेनिंग वाल का काम करीब 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है। इससे एक डबल लेन बन चुका है। एक अन्य डबल लेन मार्ग बनाने के लिए उसके ऊपर रिटेनिंग वाल लगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: Crypto Currency Case: सरकार ने Status Report दायर करने को HC से मांगा समय, आरोपित की जमानत याचिका पर अब 28 को होगी सुनवाई

कुल्लू जिले का मंडी से कट गया था संपर्क

दूसरा डबल लेन मार्ग बनने में करीब एक माह का समय लगेगा। 15 जनवरी तक यहां फोरलेन बनकर तैयार होने की उम्मीद है। 12 अगस्त को कैंचीमोड़ में बादल फटने से फोरलेन के साथ पहाड़ भी जमींदोज हो गया था। इससे कुल्लू जिले का मंडी से संपर्क कट गया था। अभी पंडोह बांध के बायें तट से करीब साढ़े तीन किलोमीटर अस्थायी मार्ग बनाकर कुल्लू व मंडी का आपस में जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: Mandi News: जुकैण नाला के किनारे न करें भवन निर्माण, GSI ने भूस्खलन रोकने के लिए दिए ये निर्देश; तबाही में हुआ था भारी नुकसान

कैंचीमोड़ में एक डबल लेन मार्ग नीचे व दूसरा उससे ऊपर बनेगा। मार्ग निर्माण के लिए यहां ब्यास नदी के तट से करीब 100 मीटर लंबी व 41 मीटर ऊंची रिटेनिंग वाल लगाई जा रही है। रिटेनिंग वाल व मार्ग निर्माण पर करीब 20 करोड़ रुपये की राशि खर्च होने की उम्मीद है। एनएचएआइ ने अभी कंस्ट्रक्शन कंपनी को एक भी पैसे का भुगतान नहीं किया है। कंपनी करीब 80 प्रतिशत काम पूरा कर चुकी है।

कंस्ट्रक्शन कंपनी प्रबंधन को शीघ्र पैसे का भुगतान करने का आश्वासन दिया गया है। कंपनी ने दोबारा कैंची मोड़ में निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। -वरुण चारी, परियोजना निदेशक एनएचएआइ मंडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर