Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Crypto Currency के मुख्य आरोपी की मंडी में तीन करोड़ की संपत्ति सीज, जमीन के साथ तीन मंजिला भवन जब्त

हिमाचल के बहुचर्चित क्रिप्टो करेंसी ठगी मामले का मुख्य आरोपी के खिलाफ पुलिस ने फिर बड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत मुख्य आरोपी सुभाष मंडी के सौली खड्ड में करोड़ों की जमीन व इस पर बनाया गया तीन मंजिला आलीशान घर जब्त किया है। एसआईटी ने इन सभी संपत्तियों का पूरा रिकॉर्ड खंगालने के बाद ही कब्जे में लिया है।

By rohit nagpalEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 29 Nov 2023 10:19 PM (IST)
Hero Image
Crypto Currency के मुख्य आरोपी की मंडी में तीन करोड़ की संपत्ति सीज

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल के बहुचर्चित क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामले का मुख्य आरोपी के खिलाफ पुलिस ने फिर बड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत मुख्य आरोपी सुभाष मंडी के सौली खड्ड में करोड़ों की जमीन व इस पर बनाया गया तीन मंजिला आलीशान घर जब्त किया है। एसआईटी ने इन सभी संपत्तियों का पूरा रिकॉर्ड खंगालने के बाद ही कब्जे में लिया है। जमीन और निर्माणाधीन घर की कीमत ढाई से तीन करोड़ के बीच आंकी जा रही है। 

सूत्र बताते हैं कि इस जमीन की खरीद आरोपी ने क्रिप्टोकरेंसी ठगी के दौरान ही की है। बता दें कि अब तक पुलिस की एसआईटी ने इस मामले में 8 आरोपियों की संपत्ति को जब्त किया है। इसकी कुल राशि 19 करोड़ के लगभग आंकी जा रही है। सुभाष को छोड़कर अन्य सात आरोपियों की संपत्तियों का रिकॉर्ड भी लगातार ही खंगाला जा रहा है। एसआईटी सप्ताह भर के भीतर अन्य आरोपियों की संपत्तियों को जब्त कर सकती है।

मामले के चार आरोपी, एक विदेश में तीन गिरफ्तार

क्रिप्टो करेंसी करेंसी ठगी मामले में चार मुख्य आरोपी है। इसमें सुभाष, हेमराज, सुखदेव और अभिषेक शामिल है। इन सभी आरोपियों की पहले संपत्ति जब्त हो चुकी थी । एसआईटी को सुभाष की और संपत्ति का रिकॉर्ड मिला है। जिन दिन पुलिस एसआईटी ने हेमराज और सुखदेव को गुजरात से गिरफ्तार किया, उसके अगले दिन सुभाष दुबई भाग गया। इस पूरे मामले में एसआईटी 25 सौ करोड़ के करीब ठगी की बात कही रही है।

19 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी, दर्जनभर हैं भूमिगत

अब तक इस मामले में अब तक 19 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 10 से 12 आरोपी भूमिगत हुए हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम लगातार पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के कई ठिकानों पर लगातार छापा मारी की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर