Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal में बारिश का कहर जारी, बिजली गिरने से नौलखा के होटल में लगी आग; 20 लाख से अधिक का नुकसान

हिमाचल के नौलखा स्थित रूप होटल में आसमानी बिजली गिरने से आग लग गई। होटल के आधे भाग में लगी आग से करीब 20 लाख रूपये के नुकसान का अनुमान है। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची दमकल विभाग ने टीम ने समय रहते आग पर नियंत्रण पाया। रात करीब डेढ़ बजे बिजली गिरने से नौलखा में स्थित रूप होटल के एक हिस्से में आग भड़क गई।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 23 Aug 2023 10:06 AM (IST)
Hero Image
नौलखा में बिजली गिरने से होटल में लगी आग,

सुंदरनगर, संवाद सहयोगी। Himachal Rains: सुंदरनगर उपमंडल के नौलखा स्थित रूप होटल में आसमानी बिजली गिरने से आग लग (Fire Broke due to Thunder in Himachal)गई। होटल के आधे भाग में लगी आग से करीब 20 लाख रूपये के नुकसान का अनुमान है। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची दमकल विभाग ने टीम ने समय रहते आग पर नियंत्रण पाया। यदि आग कुछ समय के लिए और रहती तो नुकसान का आंकड़ा काफी अधिक हो सकता था। रात करीब डेढ़ बजे बिजली गिरने से नौलखा में स्थित रूप होटल के एक हिस्से में आग भड़क गई।

बिजली गिरने से होटल का सामान जल कर राख

देखते ही देखते आग फैलते हुए होटल के स्टोर तक पहुंच गई। स्टोर में आग ने तांडव मचाते हुए वहां होटल और विवाह में प्रयोग में आने वाले सामान के अतिरिक्त काफी संख्या में रखे गए सामान को चपेट में ले लिया और सारा सामान जलकर राख हो गया। होटल के कर्मचारियों ने पता चलते ही सूचना होटल मालिक सुरेश ठाकुर को देने के साथ दमकल विभाग को भी दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पाया।

आग लगने से 20 लाख से अधिक का नुकसान 

हालांकि तब तक अधिकांश सामान राख हो चुका है। होटल मालिक सुरेश ठाकुर ने बताया कि आग लगने से करीब 20 लाख रूपये नुक सान की संभावना है। स्टोर में रखा सामान और होटल का आधा भाग पूरी तरह जल चुका है।

हिमाचल में मुसलाधार बारिश

हिमाचल के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है जिसके चलते जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। चक्की मोड़ के पास भूस्खलन होने से चंड़ीगढ़ शिमला नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया है। वहीं शिमला और मंडी में दो दिन स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। मौसम विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बद्दी में बालद नदी पर बना पुल टूट गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर