Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi News: Forex Trading के आरोपितों पर SIT की बड़ी कार्रवाई, दो करोड़ के लग्‍जरी वाहन किए गए जब्‍त; जांच जारी

फॉरेक्‍स ट्रेडिंग मामले में एसआइटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके करीब दो करोड़ रुपये कीमत के लग्जरी वाहन जब्त किए हैं। इनमें ऑडी मारुति ग्रैंड विटारा व टोयोटा फार्च्यूनर गाड़ी शामिल है। एसआइटी ने एक रायल एन्फील्ड मोटरसाइकिल व एक स्कूटी भी कब्जे में ली है। चारों आरोपित निवेशकों को लुभाने के लिए अकसर फील्ड में लग्जरी वाहनों में जाते थे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 01 Dec 2023 10:54 AM (IST)
Hero Image
फॉरेक्स ट्रेडिंग के आरोपितों के दो करोड़ के वाहन जब्त

जागरण संवाददाता, मंडी। फॉरेक्स (विदेशी मुद्रा) ट्रेडिंग में निवेशकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले चार आरोपितों के विरुद्ध विशेष जांच दल (एसआइटी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके करीब दो करोड़ रुपये कीमत के लग्जरी वाहन जब्त किए हैं। इनमें ऑडी, मारुति ग्रैंड विटारा व टोयोटा फॉर्च्यूनर गाड़ी शामिल है। एसआइटी ने एक रॉयल एन्फील्ड मोटरसाइकिल व एक स्कूटी भी कब्जे में ली है।

लग्जरी वाहनों में जाते थे फील्‍ड

चारों आरोपित निवेशकों को लुभाने के लिए अकसर फील्ड में लग्जरी वाहनों में जाते थे। आरोपितों के वाहन ऊना व मंडी जिले के जोगेंद्रनगर से कब्जे में लिए गए हैं। ऊना जिले के टकराला के रहने वाले केवल कृष्ण पुत्र रूप चंद के घर से एसआइटी ने एचपी19एफ-5946 नंबर की टोयोटा फॉर्च्यूनर गाड़ी व एचपी19एफ-0898 पंजीकरण नंबर का रॉयल एन्फील्ड मोटरसाइकिल कब्जे में लिया है।

यह भी पढ़ें: Mandi News: झिड़ी नशा निवारण केंद्र पर लगेगा ताला, पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग से की सिफारिश; हैप्पी की हत्या में भी हाथ

टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत करीब 50 लाख व बुलेट मोटरसाइकिल की कीमत तीन लाख रुपये बताई जा रही है। चमन लाल पुत्र शंकर दास दुल्ल तहसील जोगेंद्रनगर के घर से एचपी29डी-2900 नंबर की मारुति ग्रैंड विटारा गाड़ी कब्जे में ली है। गाड़ी की कीमत करीब 20 लाख है।

आरोपित की पत्नी के नाम है गाड़ी पंजीकृत

गाड़ी आरोपित की पत्नी के नाम पंजीकृत है। तीसरे आरोपित रमेश चंद पुत्र शेर सिंह निवासी नकचेहड़ तहसील जोगेंद्रनगर के घर से एचआर26सीबी-0081 नंबर की ऑडी क्यू7 गाड़ी जब्त की गई है। गाड़ी की कीमत 92 लाख रुपये है। गाड़ी पुष्पा देवी पत्नी प्रवीण यादव मकान नंबर 1777/26 मेन पटौदी मार्ग गुरुग्राम हरियाणा के नाम पंजीकृत है।

इस गाड़ी का प्रयोग मुख्य आरोपित राजेंद्र सूद भी करता था। चौथे आरोपित जोगेंद्रनगर उपमंडल के बालकरुपी के रहने वाले जितेंद्र कुमार ऊर्फ जुली पुत्र कृष्ण देव के घर से एचपी29सी-2498 नंबर की होंडा एक्टिवा स्कूटी कब्जे में ली गई है।

हरकत में आई कानून प्रवर्तन एजेंसी

फॉरेक्स ट्रेडिंग के आरोपितों पर एसआइटी के आग्रह पर अब कानून प्रवर्तन एजेंसी ने अपना शिकंजा कस दिया है। आरोपितों की क्यूएफएक्स ट्रेडिंग से जुड़ी कंपनी की वेबसाइट को फर्जी बताते हुए उसकी विरुद्ध जांच चलने का संदेश कानून प्रवर्तन एजेंसी की ओर से निवेशकों को लागिन करने पर आ रहा है। आरोपितों ने अपनी कंपनियों की ज्यादातर वेबसाइट बंद कर दी है।

यह भी पढ़ें: Mandi Fraud: अब BNC Coin के नाम पर 300 लोगों से तीन करोड़ की ठगी, आरोपित ने 11 महीने में पैसा दोगुना करने का दिया झांसा

चार आरोपितों के घरों से तीन लग्जरी गाड़ियां, एक रायल एन्फील्ड मोटर साइकिल व एक स्कूटी कब्जे में ली गई है। -सौम्या सांबशिवन,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर