Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Republic Day: मंडी में गणतंत्र दिवस की तैयारी तेज, 26 जनवरी को राज्य शिक्षा मंत्री फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

हिमाचल प्रदेश में 74वें गणतंत्र दिवस की तैयारी हो रही है। मंडी में जिला स्तर पर 26 जनवरी पर रंगारंग कार्यक्रम होंगे। जिलास्तरीय समारोह में हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 17 Jan 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश में 74वें गणतंत्र दिवस की तैयारी हो रही है

मंडी, संवाद सहयोगी। देशभर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां तेज हो घई है। हिमाचल प्रदेश में 74वें गणतंत्र दिवस की तैयारी हो रही है। मंडी में जिला स्तर पर 26 जनवरी पर रंगारंग कार्यक्रम होंगे। गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को सेरी मंच पर होने वाले जिलास्तरीय समारोह में हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

यह भी पढ़ें: Shimla: ट्रैप कैमरों में कैद होंगी वन्य प्राणियों की गतिविधियां, जानवरों के व्यवहार को समझने में होगी आसानी

शिक्षा मंत्री करेंगे ध्वजारोहण

मंडी में गणतंत्र दिवस जिला स्तर पर मनाया जाएगा। समारोह में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर शिरकत करेंगे। इस खास मौके पर शिक्षा मंत्री मुख्य अतिथि होंगे और ध्वराजोहण करेंगे। 26 जनवरी को शिक्षा मंत्री सुबह 11 बजे सुबह पौने 11 बजे संकन गार्डन स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करके। इसके साथ ही गांधी चौक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करने के बाद शिक्षा मंत्री समारोह में शामिल होंगे।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर सेरी मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इसके बाद वह परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। सांस्कृतिक व पारितोषिक वितरण कार्यक्रम भी होगा। इस कास मौके पर देश की अलग अलग संस्कृति का मेल देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Sirmaur: व्यवसायिक प्रशिक्षण संघ ने वोकेशनल शिक्षकों के लिए, सरकार से की स्थायी नीति बनाने की मांग

समारोह की शुरु हुई तैयारी

गणतंत्र दिवस में कुछ ही दिन बचे हैं। 26 जनवरी के समारोह को आयोजित करने के लिए सारी तैयारियां भी की जाने लगी हैं। उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में बैठक हुई।

इस बैठक में समारोह से संबंधित सभी मुद्दों पर चर्चा की गई। आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने सभी को जानकारी दी कि शिक्षा मंत्री समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करेंगे । बता दें कि, बैठक में एसडीएम सदर ऋतिका जिंदल, सहायक आयुक्त राकेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।