Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोकसर व गुलाबा में लगा पर्यटकों का मेला, वीकेंड के चलते कुल्लू मनाली में बढ़ी पर्यटकों की आमद

लाहुल के पर्यटन स्थल कोकसर व मनाली के पर्यटन स्थल गुलाबा में पर्यटकों का मेला लग गया है। प्रतिदिन पर्यटन स्थलों में पहुंचने वाले पर्यटक वाहनों की संख्या डेढ़ हजार के पार हो रही है। बर्फ के दीदार के लिए पर्यटक कोकसर व मनाली के गुलाबा में पहुंच रहे हैं।

By Mukesh KumarEdited By: Richa RanaUpdated: Sat, 26 Nov 2022 03:28 PM (IST)
Hero Image
कोकसर व मनाली के पर्यटन स्थल गुलाबा में पर्यटकों का मेला लग गया है।

मनाली, जागरण संवाददाता। लाहुल के पर्यटन स्थल कोकसर व मनाली के पर्यटन स्थल गुलाबा में पर्यटकों का मेला लग गया है। प्रतिदिन पर्यटन स्थलों में पहुंचने वाले पर्यटक वाहनों की संख्या डेढ़ हजार के पार हो रही है। बर्फ के दीदार के लिए पर्यटक कोकसर व मनाली के गुलाबा में पहुंच रहे हैं। वीकेंड में पर्यटकों की आमद बढ़ी है। हर रोज पांच सौ से अधिक पर्यटक वाहन मनाली आ रहे हैं। शनिवार को कोकसर में हजारों पर्यटकों ने बर्फ के दीदार किए। पर्यटन स्थल कोठी के पर्यटन कारोबारी हेमराज व रमेश ने बताया कि पर्यटक गुलाबा में बर्फ का आनंद ले रहे हैं। कारोबार धीमा है, लेकिन जल्द बेहतर होने की उम्मीद है।

कोकसर के पर्यटन कारोबारी टशी व संजू ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से कोकसर में पर्यटकों की आमद बढ़ी है। शनिवार को एक हजार से अधिक पर्यटक वाहन कोकसर पहुंचे। पर्यटक टनल के दीदार कर सिस्सू पर्यटन स्थल के भी दीदार कर रहे हैं। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि मनाली आने वाले पर्यटकों को बेहतरीन सुविधाएं देने के प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Himachal Winter School Exam: हिमाचल के शीतकालीन स्‍कूलों में 13 से शुरू होंगी पहली से 7वीं कक्षा की परीक्षाएं