Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: पर्यटकों ने तोड़ा रूल तो कार्रवाई करेगी ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस, यहां खुला है नया थाना

कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर पर्यटकों ने यातायात नियम तोड़ा तो उन पर ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस कार्रवाई करेगी। इसके लिए बल्ह की नागचला पंचायत के पुरानी भवन में ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस थाना खुल गया है। यातायात व्यवस्था संभालने को लेकर अलग थाना खुल जाने से चालान से लेकर अन्य गतिविधियों को अब यातायात थाना ही संभालेगा। थाने में इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को थाना प्रभारी नियुक्त किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 09:01 PM (IST)
Hero Image
ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस थाना के जवानों की यातायात व्यवस्था पर पैनी नजर रहेगी

नेरचौक, जागरण संवाददाता: कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर पर्यटकों ने यातायात नियम तोड़ा तो उन पर ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस कार्रवाई करेगी। अब ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस थाना के जवानों और अधिकारियों की यातायात व्यवस्था पर पैनी नजर रहेगी। मंडी जिले के बल्ह विधानसभा क्षेत्र के नागचला में ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस थाना खुल गया है।

यातायात व्यवस्था संभालने को लेकर अलग थाना खुल जाने से चालान से लेकर अन्य गतिविधियों को अब यातायात थाना ही संभालेगा। थाना नागचला पंचायत के पुराने भवन में खोला गया है। सामान व स्टाफ पहुंच गया है। अब इसकी विधिवत शुरुआत होगी।

यह इलाका इस थाने के होगा अधीन

इस थाना के अंतर्गत झीड़ी से लेकर डैहर तक का क्षेत्र आएगा। उसके बाद कुल्लू और बिलासपुर जिला के यातायात थाना की सीमा होगी। फोरलेन पर होने वाले अपराध, यातायात नियमों, पर्यटकों को संभालने व उनका मार्गदर्शन करने का काम थाना के कर्मी करेंगे।

यह भी पढ़ें- Bilaspur Accident: कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर कार और ट्रक की भिड़ंत, हादसे में चार घायल; एक घंटे तक लगा रहा जाम

बड़ी रैंक का पुलिस अधिकारी देखेगा कामकाज

इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को थाना प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा आठ अन्य जवान तैनात किए गए हैं। प्रदेश सरकार ने गत दिनों कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर तीन ट्रैफिक टूरिस्ट पुलिस थाना खोलने की घोषणा की थी। इससे अब हाईवे बीट पर तैनात जवान भी जिम्मेदारी से मुक्त होंगे।

बल्ह के नागचला में यातायात थाना खोला जा रहा है। स्टाफ व फर्नीचर पहुंच गया हैं। थाना का शीघ्र विधिवत उद्घाटन होगा। -सागर चंद्र, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी।

यह भी पढ़ें- Himachal News: 5 वें दिन भी बहाल नहीं हो सका निगुलसरी राष्ट्रीय राजमार्ग, जानें किस दिन तक होगा शुरू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें