Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Road Accident: कांढा में दर्दनाक सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरी कार; तीन लोगों की गई जान

बालीचौकी उपमंडल के कांढा में एक कार के खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे में दो बहनें और एक व्यक्ति शामिल हैं। हादसा उस समय हुआ जब चालक मोड़ पर कार पीछे कर रहा था। मृतकों के स्वजन को 25-25 हजार रुपये और घायल को 5000 रुपये की फौरी राहत राशि प्रदान की गई है।

By Mukesh Kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 09 Sep 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, तीन लोगों की गई जान

संवाद सहयोगी, थुनाग। बालीचौकी उपमंडल के कांढा में एक कार के करीब 800 मीटर नीचे खाई में गिरने से दो बहनों सहित तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया। हादसा उस समय हुआ जब चालक मोड़ पर कार पीछे की ओर कर रहा था लेकिन वह अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।

मायके जा रही थीं दोनो बहनें

हादसे में 48 वर्षीय शाहड़ी देवी पत्नी आत्माराम निवासी गांव जानी, 42 वर्षीय कांता देवी पत्नी जगदीश निवासी गांव शेगल और 43 वर्षीय रीत राम पुत्र दुधीराम निवासी गांव भनवास तहसील बालीचौकी की मौत हो गई।

वहीं, 35 वर्षीय डाबेराम पुत्र चौबेराम निवासी गांव भनवास डाकघर सोमनाचनी घायल हो गया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे कुल्लू अस्पताल रेफर किया गया है। दोनों बहनें कांता देवी और शेहड़ी देवी कांढ़ा में मायके जा रही थीं।

गहरी खाई में गिरी कार

उन्होंने बालीचौकी में कार (एचपी 87 एए 0763) में लिफ्ट ली थी। कार चालक उन्हें इनके गांव के अंतिम छोर तक छोड़ने आया था। वहां मोड़ पर पीछे करते समय कार खाई में गिर गई। कार को खाई में गिरते देख आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

कार इतनी गहराई में गिरी थी कि पुलिस कर्मियों और ग्रामीणों को शवों को निकालने में ही दो से तीन घंटे लग गए। शाहड़ी देवी और रीत राम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था जबकि कांता देवी ने अस्पताल में दम तोड़ा।

मृतकों के परिजनों को 25 हजार का मुआवजा

पंचायत प्रधान केशव राम ने बताया कि ग्रामीणों ने घायलों को खाई में निकालने में सहयोग किया। दोनों बहनें गरीब परिवार से संबंधित हैं। उन्होंने प्रशासन से प्रभावित परिवारों को उचित सहायता देने की मांग की है। हादसे की सूचना मिलते ही बालीचौकी के एसडीएम मोहन शर्मा भी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि कार में चार से अधिक लोगों के होने की सूचना थी, इसलिए पूरा क्षेत्र छाना गया। कार काफी गहराई में गिरी थी। मृतकों के स्वजन को 25-25 हजार रुपये और घायल को 5000 रुपये की फौरी राहत राशि प्रदान की गई है।