Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: बहन की डोली से पहले उठ गई भाई की अर्थी, सेना के जवान की अचानक मौत से घर में मचा कोहराम

जोगेंद्रनगर में सैनिक विनय कुमार की आकस्मिक मौत ने उनके परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है। जिस घर में बहन अंजना की शादी की तैयारियां चल रही थीं वहां भाई की अर्थी उठने से मातम पसर गया। विनय ने हाल ही में एक नया घर भी बनवाया था जहाँ परिवार शिफ्ट होने वाला था। लेकिन इससे पहले ही विनय की मौत की खबर ने सबको स्तब्ध कर दिया।

By Surinder Sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 01 Oct 2024 06:49 PM (IST)
Hero Image
सैनिक विनय कुमार की मौत से सदमे में परिवार।

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर। जोगेंद्रनगर में सैनिक विनय कुमार की आकस्मिक मौत ने परिवार के सदस्यों को ताउम्र न भरने वाला जख्म दिया है। जिस घर में विनय की बहन अंजना की डोली उठने की तैयारी चल रही थी, वहां पर भाई की अर्थी पहले उठ जाने से परिवार के सदस्यों पर दुःखों का पहाड़ टूट गया।

साल 2025 के जनवरी में बहना अंजना की शादी की तैयारी परिजनों ने पूरी कर रखी थी लेकिन इसी बीच बेटे विनय की मौत की खबर आ जाने से अब परिवार के सदस्य भी स्तब्ध हो गए हैं। बेटे ने नए मकान को भी तैयार कर दिया था।

जहां पर परिवार के सदस्यों ने भी आगामी कुछ माह में शिफ्ट होने की तैयारी कर ली थी। लेकिन इससे पहले सैनिक विनय की मौत की खबर जालंधर के सेना के बड़े अस्पताल से उपचार के दौरान आ गई।

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार करीब 45 दिन की छुट्टी काटने के बाद सैनिक विनय कुमार बीते दस सितंबर को घर से फिरोजपुर में सैन्य सेवा को देने के लिए पहुंचा था। महज बीस दिन के बाद बेटे का शव घर के आंगन पहुंचने से चीखोपुकार मच गई।

दोपहर 11 बजे अंतिम संस्कार की रस्में पूरी होने के बाद भी देर शाम तक क्षेत्रवासियों का आना जाना सैनिक परिवार के घर लगा रहा। पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर, विधायक प्रकाश राणा समेत अन्य लोगों ने संवेदना व्यक्त की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें