Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजनैतिक उठापटक के बीच केंद्रीय मंत्री गडकरी का पांच तारीख को हिमाचल दौरा, सीएम सुक्खू भी कर सकते हैं मंच साझा

हिमाचल में अभी राजनैतिक सरगरमी शांत नहीं हुई है। इसी बीच केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पांच मार्च को हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं। वह यहां पर कई कई प्रोजेक्टों की आधारशिला रखेंगे तो कुछ का लोकार्पण भी करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे। वहीं पर सीएम सुक्खू के भी शामिल होने की संभावना है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 03 Mar 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: गडकरी पांच को हिमाचल को समर्पित करेंगे कई प्रोजेक्ट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, मंडी। केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी Nitin Gadkari) पांच मार्च को हिमाचल प्रदेश के एकदिवसीय दौर पर आ रहे हैं। वह हमीरपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना से जुड़े कई प्रोजेक्टों की आधारशिला रखेंगे और लोकार्पण भी करेंगे। उनका प्रवास कार्यक्रम तय होते ही भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

सीएम सुक्खू भी हो सकते हैं शामिल

कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur), मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (SukhVinder Singh Sukhu)  और विधायक भी उपस्थित रहेंगे। हालांकि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का कार्यक्रम अभी तय नहीं है। मंत्रालय ने मुख्यमंत्री, स्थानीय सांसद व विधायकों को निमंत्रण देने, उनके ठहरने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

गडकरी का दौरा कई मायनों में खास 

मुख्यमंत्री कार्यालय से संवाद के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने को कहा गया है। प्रदेश में जिन प्रोजेक्ट का उद्घाटन या शिलान्यास होगा उनका विवरण और पट्टिका हमीरपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल में लगाने को कहा गया है। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की घोषणा से ठीक पहले नितिन गडकरी का हिमाचल दौरा कई मायनों में खास है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: ऊपरी इलाकों में हिमपात तो निचले क्षेत्रों में भारी वर्षा, 444 सड़कें और 1015 ट्रांसफॉर्मर बंद

कीरतपुर-पुंघ फोरलेन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

कई बड़े विकास कार्यों की घोषणा कर सकते हैं। कीरतपुर-पुंघ फोरलेन समेत कई अन्य प्रोजेक्टों का शिलान्यास और उद्घाटन नितिन गडकरी के कार्यक्रम में शामिल नहीं है। कीरतपुर-पुंघ फोरलेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। जल्द ही प्रधानमंत्री कार्यालय से उद्घाटन की तिथि तय हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Sansad Khel Mahakumbh: तीसरे संस्करण का इस दिन शुभारम्भ, अनुराग ठाकुर; क्रिकेटर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ करेंगे शिरकत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर