Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarkashi Tunnel Collapse: जिंदगी की जंग जीतकर घर लौटा विशाल, प्रदेशवासियों ने किया भव्‍य स्‍वागत; माता-पिता हुए भावुक

Uttarkashi Tunnel Collapse मंडी का रहने वाला विशाल जिंदगी की जंग जीत कर मौत के मुंह से वापस अपने घर आ गया है। उत्तराखंड सरकार ने विशाल व उसके पिता धर्म सिंह को सही सलामत उसके गांव पहुंचाया। उत्तराखंड सरकार हिमाचल के प्रवेश द्वार पांवटा साहिब में सिरमौर जिला प्रशासन को सौंपा। विशाल को एम्स ऋषिकेश से छुट्टी मिल गई है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 01 Dec 2023 12:21 PM (IST)
Hero Image
अपने घर लौटा हिमाचल का लाल विशाल

देवेंद्र ठाकुर, रिवालसर (मंडी)। Uttarkashi Tunnel Collapse: पहाड़ जैसा हौसला रख उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग में 17 दिन बाद जिंदगी की जंग जीतकर मंडी जिले के बल्ह विधानसभा के डहणू का विशाल शुक्रवार को अपने घर वापस आ गया है।

बैंडबाजे के साथ किया गया स्‍वागत

उत्तराखंड सरकार ने विशाल व उसके पिता धर्म सिंह को सही सलामत घर पहुंचाया। वह सड़क मार्ग से घर आया है। प्रदेशवासियों ने विशाल का भव्‍य स्‍वागत किया। मां उर्मिला ने अपने लाल की उतारी आरती और उसे गले लगाया। वहीं दादी व चाची ने फूल माला पहना बैंडबाजे के साथ किया स्वागत।

स्वास्थ्य जांच के बाद वीरवार दोपहर बाद विशाल को एम्स ऋषिकेश से छुट्टी मिली। विशाल व उसके पिता धर्मसिंह अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद खुश है। बाप बेटा एक दूसरे के गले मिलकर भावुक हुए। धर्म सिंह ने बताया अस्पताल प्रशासन गहन स्वास्थ्य जांच के बाद विशाल को छुट्टी दी है।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi tunnel collapse: मां! मैं विशाल बोल रहा हूं...यह सुन खुशी से झूम उठी उर्मिला, 17 दिन सिलक्यारा सुरंग में फंसा रहा लाडला

उत्तराखंड सरकार ने विशाल के लिए गाड़ी करके हिमाचल के प्रवेश द्वार पांवटा साहिब तक पहुंचाने के आदेश जारी कर सिरमौर जिला प्रशासन को सौंपने को कहा था। वहां से घर तक लाने के लिए मंडी जिला प्रशासन ने टैक्सी की व्यवस्था की। 

उत्तराखंड के सीएम ने श्रमिकों के स्‍वजनों के साथ मनाई दिवाली

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार रात श्रमिकों के स्वजनों के साथ दीवाली मनाई। पटाखे फोड़े व उनके साथ डिनर किया। श्रमिकों के सुरंग में फंसने पर स्वजन दीवाली नहीं मना पाए थे। विशाल की माता उर्मिला ने बेटे को अस्पताल से छुट्टी मिलने की खबर सुनकर खुश हो गई थी। विशाल के घर आने पर सभी स्वजन, रिश्तेदार ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

विशाल जिंदगी की जंग जीत कर मौत के मुंह से आया बाहर

उर्मिला देवी ने बताया की भगवान,कुल देवता बाढू बाडा व देव कमरूनाग की कृपा से विशाल जिंदगी की जंग जीत कर मौत के मुंह से वापस आया है। विशाल के लिए मांगी मन्नत पूरी होने पर स्वजन अब देव बाढू बाडा को घर बुलाकर धाम का आयोजन करेंगे। विशाल ने वीरवार सुबह अपनी मां के साथ बात की थी। बैंडबाजे व फूल मालाओं की व्यवस्था की गई। 

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Collapse: गलत निकली थी नवयुग की जीपीआर रिपोर्ट, कंपनी के कर्मचारियों को जान-जोखिम में डालनी पड़ी

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने विशाल के पिता से फोन पर बात कर कुशलक्षेम पूछा है। वह विशाल से मिलने उसके घर जाएंगे। बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी ने विशाल के स्वजनों की दुख की इस घड़ी में 10,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी है। विशाल देहरादून से पांवटा साहिब तक आएगा। वहां से उसे घर लाने के लिए टैक्सी की व्यवस्था की गई है। -अरिंदम चौधरी,उपायुक्त मंडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर