Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi: सुंदरनगर बस अड्डा के सौंदर्यीकरण में हुई धांधली, 1.51 करोड़ की गड़बड़ी में विजिलेंस पेश करेगी चालान

मंडी के सुंदरनगर बस अड्डा (Sunder Nagar Bus Stand) के सौंदर्यीकरण में 1.51 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले पर विजिलेंस (Vigilance) ने जुलाई के महीने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में ठेकेदार सहायक अभियंता कनिष्ठ अभियंता को आरोपी बनाया गया है। साथ ही विजिलेंस 1.51 करोड़ की गड़बड़ी में विजिलेंस चालान पेश करेगी।

By Mukesh KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
सुंदरनगर बस अड्डा के सौंदर्यीकरण में हुई 1.51 करोड़ की धांधली (फाइल फोटो)।

मंडी, जागरण संवाददाता: सुंदरनगर बस अड्डा के नवीनीकरण के 1.51 करोड़ के घटिया निर्माण कार्य पर विजिलेंस ने अब चालान पेश करने की तैयारी कर ली है। इस मामले में विजिलेंस ने जांच के बाद ठेकेदार, सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता आरोपित बनाया है।

ठेकेदार, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता को बनाया आरोपित

हिमाचल प्रदेश बस अड्डा प्रबंधन एवं विकास प्राधिकरण ने पूर्व में सुंदरनगर बस अड्डे के सौंदर्यीकरण, पेवर टाइल बिछाने और पानी की निकासी का काम हरियाणा के ठेकेदार को दिया था। यहां घटिया काम होने की शिकायत विजिलेंस के पास पहुंची थी। विजिलेंस ने सितंबर 2022 में बस अड्डे पर जाकर सैंपल भरे थे।

ये भी पढ़ें: Kullu: अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के लिए तैयार किए गए नए नियम, अब गाड़ियों में देवता लाने पर नहीं मिलेगा नजराना

वहीं, काम घटिया निकलने के बाद काम की निगरानी के लिए तैनात सेवानिवृत सहायक अभियंता बासू देव शर्मा पुत्र रोशन लाल शर्मा निवासी जिला हमीरपुर, साथ ही तत्कालीन कनिष्ठ अभियंता कपिल शर्मा पुत्र हंसराज शर्मा, निवासी बल्याह खुरड जिला हमीरपुर के खिलाफ अपने काम में कोताही बरतने और फर्जी एमबी और ठेकेदार धर्म सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह निवाली पंचकुला हरियाणा के खिलाफ घटिया काम करने का मामला दर्ज किया है।

जांच में पाया कि बिना ड्राइंग किया गया काम

वहीं, जांच में पाया गया कि सारा काम बिना ड्राइंग के ही किया गया। काम में घटिया रेत ठेकेदार ने सप्लाई करने और संबंधित जेई की ओर से बरती गई लापरवाही पर जगजाहिर हुई थी। ऐसे में विजिलेंस इन सारे तथ्यों के आधार पर इस मामले में चालान कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद आगामी प्रक्रिया आरंभ होगी। विजिलेंस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी कुलभूषण वर्मा ने बताया कि सुंदरनगर बस अड्डे में घटिया काम होने के तथ्य सामने आने के बाद अब चालान पेश करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए फाइल तैयार है।

ये भी पढ़ें: Himachal News: कुल्लू में सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने दशहरा की तैयारियों लिया जायजा, दिए ये निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर