Move to Jagran APP

Himachal News: 'चुनाव की शूटिंग पर आई हैं कंगना, PM के नाम पर...', विक्रमादित्‍य का भाजपा प्रत्‍याशी पर पलटवार

मंडी से कांग्रेस प्रत्‍याशी विक्रमादित्‍य सिंह (Vikramaditya Singh) ने भाजपा उम्‍मीदवार कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि वह इन दिनों चुनाव की शूटिंग पर आई है और चार जून के बाद अपनी फिल्मी दुनिया में लौट जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह केवल प्रधानमंत्री के नाम का गुणगान कर वोट मांग रही है। भाजपा प्रत्याशी के पास क्षेत्र के विकास का कोई भी विजन नहीं है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 17 May 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: विक्रमादित्‍य का भाजपा प्रत्‍याशी पर पलटवार

जागरण संवाददाता, उदयपुर। मंडी संसदीय क्षेत्र (Mandi Lok Sabha Seat) से कांग्रेस प्रत्याशी लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने भाजपा प्रत्याशी (Kangana Ranaut) पर हमला बोला है।

भाजपा ने इस संसदीय क्षेत्र से एक ऐसे प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा है जिसे न तो अपने धर्म का कोई ज्ञान है और न ही प्रदेश के धर्म संस्कृति का। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से उन्होंने बौद्ध धर्म के प्रमुख दलाई लामा जी पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया है उसे बौद्ध धर्म के अनुवाई कभी माफ नही करेंगे।

चार जून के बाद फिल्‍मी दुनिया में लौट जाएंगी कंगना: विक्रमादित्‍य

विक्रमादित्‍य ने कहा कि वह इन दिनों चुनाव की शूटिंग पर आई है और चार जून के बाद अपनी फिल्मी दुनिया में लौट जाएंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में अपने वरिष्ठ नेताओं को जिस प्रकार दर किनार किया है उससे भाजपा के अंदर भी इस प्रत्याशी को लेकर बहुत बड़ा असंतोष है।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह मण्डी संसदीय क्षेत्र के विकास के एजंडे को लेकर चुनाव मैदान में है जबकि भाजपा प्रत्याशी के पास क्षेत्र के विकास का कोई भी विजन नही है। उन्होंने कहा कि वह केवल प्रधानमंत्री के नाम का गुणगान कर वोट मांग रही है।

अनुराधा राणा के लिए विक्रमादित्‍य सिंह ने मांगे वोट

विक्रमादित्य सिंह ने लाहुल स्पीति विधानसभा उपचुनाव में अनुराधा राणा को भी भारी बहुमत से विजय बनाने का आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश विधानसभा में अनुराधा इस क्षेत्र की आवाज बनेगी।

आज लाहुल स्पीति जिला के उदयपुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व.वीरभद्र सिंह का जनजातीय क्षेत्रों से बहुत ही लगाव था। वह इस क्षेत्र के लोगों समस्याओं से भली भांति परिचित थे और समय समय पर उन्हें दूर करते थे।

यह भी पढ़ें: Himachal News: '4 जून को इंडी गठबंधन का कुनबा होगा धराशायी...', भाजपा अध्‍यक्ष बिंदल ने कांग्रेस पर कसा तंज

रोहतांग सुरंग निर्माण कांग्रेस की बड़ी देन: विक्रमादित्‍य सिंह

कांग्रेस प्रत्‍याशी ने कहा कि रोहतांग सुरंग का निर्माण इस क्षेत्र के लिए कांग्रेस की बहुत बड़ी देन है। भाजपा का इसमें कोई भी योगदान नही है सिवाए इसके की उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उदघाटन किया। तत्कालीन यूपीए सरकार के प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने इस के लिये बजट दिया और इसका शिलान्यास तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस ऐतिहासिक टनल का शिलान्यास किया था।

मुख्‍य संसदीय सचिव ने विक्रमादित्‍य को बताया होनहार

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में नोतोड़ वन अधिकार अधिनियम एफआरए प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने पारित कर दिया है। और यह अभी प्रदेश के राज्यपाल के पास स्वीकृति के लिए लंबित पड़ा है।

मुख्य संसदीय सचिव सुंदर ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने इस बार प्रदेश के एक बहुत ही होनहार, युवा अनुभवी नेता को चुनाव मैदान में उतारा है जो प्रदेश व मण्डी संसदीय क्षेत्र के विकास के प्रति पूरी तरह समर्पित है। उन्होंने कहा कि विक्रमादित्य सिंह के सांसद बनने के बाद लोकसभा में प्रदेश की आवाज बुलंद होगी। उन्होंने लाहुल स्पीति विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अनुराधा राणा के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: हिमाचल में लोकसभा चुनाव के लिए 37 उम्‍मीदवार मैदान में उतरे, विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे 27 प्रत्याशी

विक्रमादित्य व अनुराधा ने कोकसर, सिस्सू, खंगसर, गोंदला, मुलिंग पुल, गोशाल, तांदी, लोट, कीर्तिंग, शांशा, जाहलमा, थिरोट व त्रिलोकनाथ में रुक रुककर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने अपने लिए वोट मांगे और कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। शाम को उदयपुर में आयोजित सभा में भाग लिया। उन्होंने आराध्यदेव राजा घेपन व भगवान त्रिलोकीनाथ के दर्शन कर विजयी होने की कामना की।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।