Move to Jagran APP

Shimla Crime: वो गलत ढंग से छूता था और... चौपाल में 11 नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़, पहले भी जा चुका जेल

Shimla Crime News शिमला के चौपाल से 11 नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ करने की घटना सामने आई है। वहीं छात्राओं व स्कूल शिक्षकों की ओर से इस संबंध में चौपाल थाना में मामला दर्ज करवाया गया है। आरोपी पहले भी हत्‍या मामले में जेल में सजा काट चुका है। इस घटना के बाद से हिमाचल के चौपाल क्षेत्र में हंगामा मच गया।

By rohit nagpal Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 20 Jun 2024 08:46 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 08:46 PM (IST)
शिमला के चौपाल में 11 नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ (फाइल फोटो )

जागरण संवाददाता, नेरवा। शिमला जिला के उप मंडल चौपाल के साथ लगते वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 11 छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपित व्यक्ति स्कूल के सामने ही दुकान चलाता है। छात्राएं जब दुकान में सामान खरीदने के लिए आती थी तो वह उनसे छेड़छाड़ करता था। यही नहीं बूरी नियत से उन्हें छूंता (बैड टच) था।

अपनी हरकतों से बाज नहीं आया आरोपी

पहले तो छात्राएं इस मामले को अनदेखा करती रही। जब आरोपित अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उन्होंने इसके बारे में स्कूल के शिक्षकों को बताया। छात्राओं व स्कूल शिक्षकों की ओर से इस संबंध में चौपाल थाना में मामला दर्ज करवाया गया है। बीते बुधवार को यह मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना से क्षेत्र में मचा हड़कंप

आरोपित की पहचान सत्यप्रकाश के तौर पर की गई है। इसकी स्कूल के समीप डेली नीड्स, मनियारी, किरयाना व स्टेशनरी की दुकान है। बच्चें अकसर दुकान में समान लेने के लिए जाते थे। स्कूल के सामने ही छात्राओं के साथ पेश आई इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। अभिभावकों में इसको लेकर खासा रोष व्यापत है। जिन छात्राओं ने शिकायत दर्ज करवाई है वह कक्षा 7 से 11वीं में पढ़ती है।

स्कूल ने यौन उत्पीड़न निवरण समिति को दी शिकायत

स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि एक छात्रा ने दुकानदार की अश्लील हरकतों की जानकारी स्कूल की यौन उत्पीड़न निवारण समिति की अध्यक्षा को दी। अध्यक्षा ने इस विषय में स्कूल यौन उत्पीड़न निवारण समिति की बैठक बुला कर सदस्यों को पूरे मामले से अवगत करवाया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन समिति व यौन उत्पीड़न निवारण समिति की संयुक्त बैठक बुला कर विस्तृत चर्चा के बाद पुलिस थाना चौपाल में रपट दर्ज करवा दी गई।

पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हो गया था आरोपित

एसडीपीओ चौपाल सुशांत शर्मा ने बताया कि पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसकी दुकान व घर पर छापा मारा गया लेकिन वह फरार हो गया था। पुलिस ने कई टीमें बनाकर उसकी तलाश में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी।

यह भी पढ़ें: Himachal News: खराब मौसम का शिकार बने उत्तराखंड के 21 श्रद्धालु, सिरमौर के जंगलों में घंटों भटकते रहे और फिर...

गुरुवार शाम के समय उसे शिमला के समीप गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस इसे गिरफ्तार कर चौपाल ले गई है। पुलिस इसे कोर्ट में पेश करके रिमांड मांगेगी ताकि इससे पूछताछ की जा सके। पीड़ित छात्राओं के धारा 161 के तहत बयान दर्ज किए गए हैं। शुक्रवार को पुलिस मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत उनके बयान दिलवाए जाएंगे।

हत्या की सजा काट चुका है आरोपित

आरोपित सत्यप्रकाश हत्या के मामले में पहले भी 22 साल की सजा काट चुका है। डेढ़ साल पहले ही वह सजा काटकर वापिस घर आया। उसके बाद उसने दुकान चलाने का काम शुरू किया।

आरोपित गिरफ्तार, पहले भी काट चुका है सजा: एसपी

एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि चौपाल थाना में स्कूल की छात्राओं की तरफ से एक मामला दर्ज करवाया गया है। छात्राओं का आरोप है कि स्कूल के समीप ही एक व्यक्ति की दुकान है। जब वह दुकान में सामान लेने जाती थी तो व्यक्ति छेड़छाड़ व गलत तरीके से छूंता (बैड टच) था।

यह भी पढ़ें: Himachal News: खुशखबरी! HRTC ने केलंग से कारगिल तक शुरू होगी बस सेवा, सफल रहा पहला ट्रायल; ये रहेगी टाइमिंग और रूट

शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया व जांच शुरू की। वीरवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्राओं व स्कूल प्रबंधन ने जो शिकायत दी है उसके तहत सभी पहलुओं को जांचा जा रहा है। आरोपित पहले भी एक मामले में सजा काट चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.