Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: परीक्षाओं में नहीं बैठ पाएंगे HPU के निष्कासित 12 छात्र, VC अनुशासनात्मक कमेटी की करेंगे बैठक

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में मंगलवार से पीजी की परीक्षाएं शुरू हो रही है और एचपीयू से 12 निष्कासित छात्र इन परीक्षाओं में नहीं बैठ पाएंगे। इस संदर्भ में एसएफआई का एक प्रतिनिधिमंडल एचपीयू के कुलपित से सोमवार को मिला। एसएफआई ने मांग की कि छात्रों के निष्कासन को वापिस लिया जाए ताकि छात्र पीजी की परीक्षाएं दे पाएं लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने निष्कासन वापिस लेने से मना कर दिया।

By rohit nagpalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 11 Dec 2023 08:10 PM (IST)
Hero Image
परीक्षाओं में नहीं बैठ पाएंगे हिमाचल विश्वविद्यालय के निष्कासित 12 छात्र (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) में मंगलवार से पीजी की परीक्षाएं शुरू हो रही है और एचपीयू से निष्कासित छात्र इन परीक्षाओं में नहीं बैठ पाएंगे। इस संदर्भ में एसएफआई का एक प्रतिनिधिमंडल एचपीयू के कुलपित से सोमवार को मिला।

एसएफआई ने मांग उठाई कि छात्रों के निष्कासन को वापिस लिया जाए, ताकि यह छात्र पीजी की परीक्षाओं में बैठ पाएं, लेकिन एचपीयू प्रशासन की ओर से इन छात्रों के निष्कासन को वापिस नहीं लिया गया है। एसएफआई के परिसर अध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि निष्कासित छात्रों के प्रति एचपीयू ने नकारात्मक रवैया दिखाया है।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने नहीं उठाया निष्कासन वापस लेने का कदम 

अभी तक 12 छात्रों के निष्कासन को वापस करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने किसी भी तरह का कदम नहीं उठाया है। विश्वविद्यालय के अंदर 12 दिसंबर से परीक्षा शुरू होने वाली है, परंतु अभी तक वह छात्र अपने परीक्षा फॉर्म भी भर नहीं पाए हैं।

यदि आज उन 12 छात्रों का निष्कासन वापस नहीं लिया जाता है, तो वह कल से उन परीक्षाओं के अंदर नहीं बैठ पाएगा। 

ये भी पढे़ं- 'धारा 370 व 35A पर Supreme Court का निर्णय बड़ी खुशखबरी', पत्रकारों से बातचीत में बोले पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल

विश्वविद्यालय के कुलपति ने ये कहा 

इस मांग पर आश्वासन देते हुए कुलपति ने कहा है कि मंगलवार अनुशासनात्मक कमेटी की बैठक करेंगे और छात्रों के निष्कासन पर जल्दी से निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने एचपीयू से प्रशासन से मांग उठाई है कि छात्रों के निष्कासन को वापिस लिया जाए, ताकि उनका भविष्य खराब न हो।

साथ ही उन्होंने यह भी चेताया है कि अगर छात्रों का निष्कासन वापिस नहीं लिया जाता है तो फिर एसएफआई की ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- Himachal सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर धर्माशाला में आयोजित हुआ कार्यक्रम, CM सुक्खू ने गिनाई उपलब्धियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर