Move to Jagran APP

Shimla News: चुनाव में सीधे तौर पर जुड़ने वाले 49 तहसीलदारों का तबादला, ट्रेनिंग कर रहे अधिकारियों को मिली पोस्‍टिंग

Shimla Tehsildars Transfer हिमाचल प्रदेश में प्रशासन ने चुनाव से सीधे तौर पर जुड़े रहने वाले तहसीलदारों के तबादले करने के आदेश दिए हैं। 49 तहसीलदारों के तबादले कर दिए गए हैं जबकि ट्रेनिंग कर रहे 6 तहसीलदारों की तैनाती कर दी गई है। प्रदेश सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व ओंकार चंद शर्मा की ओर से तहसीलदारों के तबादला संबंधी अधिसूचना जारी की है।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Himani Sharma Published: Wed, 31 Jan 2024 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2024 06:57 PM (IST)
ट्रेनिंग कर रहे अधिकारियों को मिली पोस्‍टिंग (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। किसी भी तरह के चुनाव से सीधे तौर पर जुड़े रहने वाले तहसीलदारों के तबादला आदेश जारी हुए हैं। प्रदेश सरकार ने वीरवार को 49 तहसीलदारों के तबादले किए हैं, जबकि ट्रेनिंग कर रहे 6 तहसीलदारों की तैनाती कर दी गई है। प्रदेश सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व ओंकार चंद शर्मा की ओर से तहसीलदारों के तबादला संबंधी अधिसूचना जारी की है।

इन तहसीलदारों के किए गए तबादले

इसके तहत जिन तहसीलदारों के तबादले किए गए हैं, उनमें हीरालाल गेजटा को शिमला ग्रामीण से रिकवरी शिमला, गोपाल कृष्ण मुखिया को कुपवी से संगड़ाह, सुनील चौहान को सुन्नी से हिमुडा शिमला, अभिषेक चौहान को जुब्बल से आईएसएसए स्टैंप सैल राज्य सचिवालय, प्रोमिला धीमान को संगड़ाह से नेरवा, रिषभ शर्मा को पांवटा साहिब से शिमला ग्रामीण, जय सिंह को शिलाई से कुपवी, सतिंद्र जीत को नौराधार से रामशहर, अजय कुमार को नगरोटा सुरियां से होली तहसीलदार लगाया गया। 

यह भी पढ़ें: Shimla News: शिक्षा विभाग ने कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, विधानसभा सत्र के चलते जारी किए आदेश

वहीं दूसरी ओर राकेश कुमार को शाहपुर से चुराह, विनोद कुमार को सलूणी से जवाली, आशीष ठाकुर कोहोली से कोटली, शिखा को घेरी से नगरोटा सुरियां, रमेश सिंह को आनी से केलंग, राहुल शर्मा को भोरंज से जुब्बल, कृष्ण कुमार को कोटली से बरोह, मुनीश कुमार को एसटी द्रेणी से सरकाघाट, वरूण गुलाटी को रोहड़ू से मुलथान, आशीष शर्मा को बमसन से मूरंग, चंद्र मोहन को निचार से सुन्नी व रमन ठाकुर को अर्की से नौराधार का तहसीलदार लगाया गया है।

ये भी लिस्‍ट में शामिल

इसी तरह विपिन वर्मा को सरांह से अर्की, शिखा राणा को बरोह से ऊना, अमित कुमार को रक्कड़ से सलूणी, हुसैन चंद को ऊना से रोहड़ू, केशव कुमार को गेलोर से निहरी, नरेंद्र कुमार को केलंग से मंडी, संजीव गुप्ता को शिमला ग्रामीण से पांवटा साहिब, सुभाष कुमार को हमीरपुर से औट, भीम सिंह को चिड़गांव से आनी, कुलताज को ज्वाली से घनेरी, प्रवीण कुमार को नेरवा से पच्छाद, सुभाष कुमार को खुंडियां से हमीरपुर सदर, हरीश कुमार को बैजनाथ से बमसन, प्रवीण कुमार को नगरोटा बगवां से सुजानपुर, रोहित कंवर को बंगाणा से शिलाई तहसीलदार लगाया गया।

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh: पुलिस विभाग में हुआ बड़ा फेरबदल, पालमपुर व्यवसायी मामले में घिरे संजय कुंडू DGP के रूप में हुए बहाल

साथ ही अशोक कुमार को सुजानपुर से नगरोटा बगवां, बाल कृष्ण को सरकाघाट से भोरंज, कृष्ण कुमार को निहरी से बैजनाथ, साजन को मंडी से पालमपुर, दीक्षांत ठाकुर को औट से चिड़गांव, अरूण कुमार को कोटखाई से भावानगर, एनएस वर्मा को आईएसएसए स्टैंप सैल राज्य सचिवालय से जुन्गा, अपूर्व शर्मा को रिकवरी शिमला से शिमला शहरी, विक्रम जरेट को निदेशक लैंड रिकॉर्ड शिमला के कार्यालय से शाहपुर, ललित ठाकुर को सेटलमेंट सर्कल अर्की से कोटखाई तथा अनुजा शर्मा को नदौण से रक्कड़ का तहसीलदार लगाया गया है। इसके अलावा सार्थक शर्मा को पालमपुर से मंदिर अधिकारी श्री चामुंडा देवी, सुमेध शर्मा को जुन्गा से सहकारी सभाएं पंजियक शिमला के कार्यालय में तबादला किया गया है।

प्रशिक्षण प्राप्त करने वालों को मिली पोस्टिंग

प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे जिन अधिकारियों को तैनाती दी है, उसमें शिवानी भारद्वाज को श्री नयना देवी जी, प्रियांजली शर्मा को बल्ह, धीरज शर्मा को सरकाघाट, निधि सकलानी को मनाली, जितेंद्र सिंह को मंडी तथा प्रिंस धीमान को जोगिंदर नगर के तहसीलदार के पद पर तैनाती दी गई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.