Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल खींचे चले आएंगे पर्यटक; बिलासपुर में होगा एडवेंचर स्पोर्ट्स प्रोग्राम का आगाज; ये रहेंगी खास एक्टिविटी

Adventure Sports program in Bilaspur हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में 19 जनवरी से 31 मार्च तक एडवेंचर स्पोर्ट्स उत्सव का आयोजन किया जाएगा। एडवेंचर स्पोर्ट्स उत्सव में एयरोस्पोर्ट्स और वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। उत्सव का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी करेंगे। इसमें हाटहॉट एयर बैलूनिंग और पैरामोटरिंग राइड्स और पारा सीलिंग सहित अन्य खेलों का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 14 Jan 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल खींचे चले आएंगे पर्यटक; बिलासपुर में होगा एडवेंचर स्पोर्ट्स प्रोग्राम का आगाज

जागरण संवाददाता, बिलासपुर। Himachal News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में 19 जनवरी से 31 मार्च तक एडवेंचर स्पोर्ट्स उत्सव (Adventure Sports program in Bilaspur)  का आयोजन किया जाएगा।

एडवेंचर स्पोर्ट्स उत्सव में एयरोस्पोर्ट्स और वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। बिलासपुर शहर के साथ लगते गोविंद सागर झील में मंडी भराड़ी स्थान पर इस उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

एयरो स्पोर्ट्स और वॉटर स्पोर्ट्स में भाग लेंगे खिलाड़ी

उत्सव का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी करेंगे। उपायुक्त बिलासपुर ने बताया कि जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग द्वारा बिलासपुर में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अनोखी पहल की जा रही है।

इस उत्सव के माध्यम से जिला मे एयरो स्पोर्ट्स और वॉटर स्पोर्ट्स का अनुभव करने के लिए एक मंच तैयार किया जा रहा है ताकि जिला बिलासपुर के युवा भविष्य में करियर के रूप में एयरो स्पोर्ट्स और अन्य साहसिक खेलों में अपना करियर चुन सकेंगे।

वॉटर स्पोर्ट्स का भी आनंद ले सकेंगे पर्यटक

इस उत्सव में आने वाले लोग तय शुल्क अदा कर हाटहॉट एयर बैलूनिंग और पैरामोटरिंग राइड्स और पारा सीलिंग सहित अन्य खेलों का भी लुत्फ उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस उत्सव के दौरान पर्यटक वॉटर स्पोर्ट्स का भी आनंद ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में तेजी से बढ़ेगी ठंड, Snowfall होने से गिरा पारा; दो दिन बारिश-बर्फबारी के आसार, 7 जिलों में धुंध का अलर्ट जारी


बिलाासपुर में क्यों हो रहा एडवेंचर स्पोटर्स उत्सव का आयोजन

उपायुक्त बिलासपुर ने कहा कि इस उत्सव के माध्यम से, जिला बिलासपुर के पर्यटन को विस्तार और पर्यटकों की आमद पहले की तुलना में बढ़ोतरी करने, किरतपुर नेरचौक फोरलेन के माध्यम से मनाली की ओर जाने वाले पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए यह कदम जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग द्वारा मिलकर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन साहसिक खेलों का आयोजन करने वाली कंपनी पहले ही ऊना में इसका सफल ट्रायल कर चुकी है, जिसको देखते हुए प्रशासन द्वारा कंपनी को इस उत्सव का आयोजन के लिए अनुमति दे दी गई है।

यह भी पढ़ें- Manali Fire: जंगल में लगी भीषण आग, करोड़ो रुपये की संपत्ती जलकर खाक... पुलिस मौके पर पहुंची