Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agneepath Bharti 2024: सेना भर्ती के फिजिकल टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी, उम्मीदवार इन दस्तावेजों को रखें तैयार

अग्निपथ योजना (Agneepath Bharti 2024) के तहत सेना में भर्ती के लिए हिमाचल के शिमला सोलन सिरमौर और किन्नौर में ऑनलाइल परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के फिजिकल टेस्ट के लिए एडिमट कार्ड जारी कर दिया गया है। ये उम्मीदवार सेना की वेबसाइट से एडिमट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 3 सितंबर से 8 सितंबर के बीच उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट कराया जाएगा।

By Rohit Sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 13 Aug 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
अग्निपथ योजना के जरिए सेना में भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी। (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती के लिए शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिलों के ऑनलाइन परीक्षा पास उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है।

सेना भर्ती कार्यालय शिमला की भर्ती निदेशक कर्नल पुष्विंदर कौर ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा पास युवा ज्वाइन इंडियन आर्मी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होगा भर्ती रैली का आयोजन

भर्ती रैली का आयोजन प्रिथी मिलिट्री स्टेशन, अवेरीपट्टी, रामपुर बुशहर में 3 सितंबर से 9 सितम्बर के बीच किया जाएगा। युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए 1600 मीटर या 1.6 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी, कम से कम छह और अधिकतम 10 चिनअप करने होंगे, 09 फिट गड्डे को पार करना होगा और जिग जैग बैलेंस दिखाना होगा।

सेना भर्ती कार्यालय शिमला के भर्ती निदेशक कर्नल पुष्विंदर कौर ने युवाओं से आवाहन किया है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई भी दिक्कत होने से भर्ती कार्यालय शिमला में संपर्क करें। भर्ती कार्यालय शिमला ऐसे में हरसंभव मदद करेगा

यह भी पढ़ें: HPSC PGT Vacancy 2024: हरियाणा पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट कल, टीचर बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थी तुरंत कर लें अप्लाई

यह दस्तावेज लाने अनिवार्य

उन्होंने बताया कि उम्मीदवार अपने साथ दसवीं एवं बारहवीं पास की मार्कशीट, मूल निवास स्थाई प्रमाणपत्र डोगरा/माइनॉरिटी प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, केवल नायब तहसीलदार या तहसीलदार द्वारा क्यू आर कोड के साथ ऑनलाइन जारी किया हुआ लाना होगा।

साथ में उम्मीदवारों को ऐफिडेविट भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, 20 रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो जिसका बैकग्राउंड नेवी ब्लू हो और अविवाहित होने का प्रमाणपत्र लाना होगा।

जिन उम्मीदवारों के पास टेक्निकल शिक्षा प्रमाणपत्र, एनसीसी और वैध खेलकूद प्रमाणपत्र हो तो उसे अपने साथ जरूर लेकर आएं। जिन उम्मीदवारों के पिताजी सेवानिवृत या सेवारत हैं वह उम्मीदवार ‘रिलेशनशिप सर्टिफिकेट’ एवं साथ में ‘डिस्चार्ज बुक’ की कॉपी लेकर भर्ती के लिए आएं।

यह भी पढ़ें: बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का बेहतरीन मौका, हजारों में सैलरी; जल्दी करें अप्लाई नहीं तो हो जाएगी देर

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर