Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब नहीं जा सकेंगे शिमला, 10 जनवरी तक फुल हुई ट्रेनें; क्रिसमस व न्यू ईयर पर हसीन वादियों में उमड़ेंगे पर्यटक

क्रिसमस और नए साल के लिए ट्रेन में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। 10 जनवरी तक ट्र्रेन फुल बताई जा रही है। 10 जनवरी तक कोई भी ट्रेन खाली नही है। यदि कोई ट्रेन में सफर करना चहाता है तो वो ट्रेन का सफर नही कर सकता है। लोगों की बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेन चला सकता है।

By Shikha VermaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
अब नहीं जा सकेंगे शिमला, 10 जनवरी तक फुल हुई ट्रेनें

जागरण संवाददाता, शिमला। Shimla News: क्रिसमस और नए साल के लिए ट्रेन में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। 10 जनवरी तक ट्र्रेन फुल बताई जा रही है। 10 जनवरी तक कोई भी ट्रेन खाली नहीं है। यदि कोई ट्रेन में सफर करना चहाता है तो वो ट्रेन का सफर नही कर सकता है।

क्रिसमस और नए साल में ट्रेनों में रहती है भीड़

उन्हें समान्य ट्रेन का में ही सफर करना होगा। क्रिसमस और नए साल का त्योहार देश के साथ-साथ विदेशों में भी काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दोनों त्योहार पर ट्रेनों में भीड़ बढ़ जाती है। क्रिसमस ईसाइयों के लिए काफी महत्वपूर्ण त्योहार होता हैं, जो हर साल 25 दिसंबर को मनाया जाता है।

क्रिसमस पर शिमला आते हैं काफी पर्यटक 

ऐसे में पर्यटक हर साल बर्फ की आस में शिमला क्रिसमस बनाने को आते है। इस मौके पर ट्रेनों में सीटों के लिए मारामारी होती है। बर्फ की आस में बहुत ज्यादा पर्यटक शिमला आता है। पर्यटक वाइट क्रिसमस बनाने के लिए शिमला में आते है। वही शिमला के सभी पर्यटन स्थलों पर भी सैलानियों की बहुत ज्यादा भीड़ रहती है।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics News: 'आपदा राहत राशि के नाम पर कुल्लू में हुआ घोटाला', भाजपा ने सुक्‍खू सरकार को लिया आड़े हाथ

स्पेशल ट्रेनें चला सकता है रेलवे

शिमला से कालका के अभी 6 ट्रेन जाती है। कालका से शिमला के लिए भी 6 ही ट्रेन आती है। इन सभी ट्रेन में पहले ही एडवांस में बुकिंग हो गए है। ऐसे में यदि बुकिंग और ज्यादा होती है तो रेलवे लोगों को देखते हुए स्पेशल ट्रेन भी चला सकता है।

यह भी पढ़ें-   सुक्खू सरकार का पहला मंत्रिमंडल का आज होगा विस्तार, दो नए मंत्री लेंगे शपथ; विभागों का बंटवार और कई बदलाव भी तय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें