Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baddi Factory Fire: आग की घटना पर CM सुक्‍खू ने जताया दुख, ADC सोलन की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय जांच के दिए निर्देश

Baddi Factory Fire बद्दी की परफ्यूम फैक्‍ट्री में आग की घटना पर मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू ने दुख जताया है। एडीसी सोलन की अध्यक्षता में उच्‍च स्‍तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। इसमें सभी तथ्यों और एसआईटी द्वारा की गई जांच को भी देखा जाएगा। एडीसी सोलन सारे मामले को लेकर निजी उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों घायलों और वहां के लोगों से सारे तथ्यों की जांच करेंगे।

By Yadvinder Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 03 Feb 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
ADC सोलन की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय जांच के दिए निर्देश (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। Baddi Factory Fire: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) ने सोलन जिला के नालागढ़ क्षेत्र के झाड़माजरी स्थित निजी फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। ये जांच एडीसी सोलन की अध्यक्षता में होगी।

इसमें सभी तथ्यों और एसआईटी द्वारा की गई जांच को भी देखा जाएगा। एडीसी सोलन सारे मामले को लेकर निजी उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों घायलों और वहां के लोगों के साथ अन्यों से भी सारे तथ्यों की जांच करेंगे।

परिवारों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के निर्देश

मुख्यमंत्री जिला प्रशासन को घटना की जांच करने और प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। इस घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की।

यह भी पढ़ें: Baddi Factory Fire: परफ्यूम फैक्‍ट्री में भीषण आग, अब तक पांच लोगों की मौत और 33 घायल; 18 घंटे बाद भी 8 का सुराग नहीं

प्राथमिक जांच में रॉ मटेरियल में आग लगने की बात आई सामने

उद्योग मंत्री हर्षबर्धन चौहान ने शिमला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि बद्दी में कॉस्मेटिक फैक्ट्री में लगी आग दुखद घटना है। प्राथमिक जांच में रॉ मटेरियल में आग लगने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें: Baddi Factory Fire: परफ्यूम फैक्‍ट्री अग्निकांड कोई पहली घटना नहीं... पहले भी आग की लपटों में जल उठी हैं ये बड़ी फैक्ट्रियां

सारी फैक्ट्रियों में सुरक्षा मापदंड को ध्यान में रखा जाएगा ताकि ऐसी घटना दोबारा ना हो। उन्होंने कहा कि वह स्वयं और मुख्यमंत्री भी घटनास्थल का दौरा करेंगे। इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और प्रदेश में आने वाले समय में ऐसी घटना दोबारा ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।