Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी पर जयराम ठाकुर ने साधा निशाना, कहा- खटाखट नीति से हिमाचल में आर्थिक संकट

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने राहुल गांधी की नीतियों को हिमाचल प्रदेश के आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कर्मचारियों को वेतन देने के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं। दिल्ली से पड़ी डांट के कारण मुख्यमंत्री प्रदेश में आर्थिक संकट न होने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस के गारंटी कार्ड और खटाखट कार्ड बेकार साबित हो चुके हैं।

By rohit nagpal Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 03 Sep 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
जयराम ठाकुर ने राहुल गांधी पर बोला हमला। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के आर्थिक संकट राहुल गांधी की खटाखट-खटाखट नीति के कारण है। आज प्रदेश में कर्मचारियों को वेतन देने के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं। कर्मचारी और पेंशन अपने खाते में वेतन और पेंशन आने की राह देख रहे हैं।

दिल्ली से पड़ी डांट के कारण मुख्यमंत्री प्रदेश में आर्थिक संकट न होने की बात कर रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस आलाकमान को यह स्पष्ट पता है कि आने वाले चुनाव में अब कांग्रेस न गारंटी कार्ड चला पाएगी और न ही खटाखट वाला कार्ड।

कांग्रेस के यह दोनों हथियार बेकार और आत्मघाती साबित हो चुके हैं, क्योंकि जहां-जहां भी कांग्रेस की सरकार है वहां आज वित्तीय हालत बहुत खराब हैं। हिमाचल के अलावा कर्नाटक में भी हिमाचल जैसी स्थिति पहले ही आ गई है। जहां विकास और वेतन के लिए वित्तीय संकट का अलार्म बज चुका है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने बड़ी-बड़ी घोषणाएं की थी। सरकार ने झूठ बोलकर सत्ता हथिया ली और अब बाक़ी सुविधाएं देने की बात तो छोड़िए अब वेतन और पेंशन भी नहीं मिल पा रही है।

जो कर्मचारी किसी भी तरह के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण इलाज करवा रहे हैं उन्हें उनके इलाज में किए गए खर्च का पैसा भी वापस नहीं किया जा रहा है। महंगाई भत्ता और बाक़ी देनदारियों का भुगतान तो बहुत दूर की बात है। इससे ज़्यादा दुखद यह है कि वेतन और पेंशन न देने वाली सुक्खू सरकार ख़ुद को कर्मचारियों का हितैषी बता रही है।

बेरोजगार नर्सिंग एसोसिएशन से मिले नेता प्रतिपक्ष

जयराम ठाकुर ने बेरोजगार नर्सिंग एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने उनसे मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने बताया कि वर्तमान सरकार नर्सिंग के सारे पद आउटसोर्स आधार पर भर रही है। बैचवाइज भर्ती भी नहीं कर रही है। जिससे उनका भविष्य अधर में लटक गया है, नेता प्रतिपक्ष ने उनके मुद्दों को प्रमुखता से सदन में उठायेंगे।