Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: भाजपा ने मानसून सत्र के लिए बनाई रणनीति, जम्मू कश्मीर में होने वाले चुनावों पर भी हुआ मंथन

Himachal Politics हिमाचल प्रदेश के विधानसभा सत्र को लेकर भाजपा ने सभी विधायकों के साथ बैठक की। मीटिंग में मानसून सत्र को लेकर रणनीति भी बनाई गई। वहीं जम्‍मू कश्‍मीर में होने वाले चुनावों के बारे में भी मंथन किया गया। बैठक में पार्टी में कांग्रेस से आए तीन विधायक जो जीतकर फिर से विधायक बने हैं। इन्हें भी सम्मानित किया गया।

By rohit nagpal Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 12 Aug 2024 08:25 AM (IST)
Hero Image
Himachal Politics: सभी विधायकों के साथ हुई बैठक

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक में रणनीति तैयार की गई है। आपदा में सरकार के काम और लोगों की समस्याओं को मानसून सत्र में उठाया जाएगा।

प्रदेश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की प्रदेश में आई आपदा में किस तरह से कम हो रहा है लोगों को कैसे राहत दिलाई जा सकती है इसको लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई।

तीन विधायकों भी किया गया सम्‍मानित

भाजपा के विधायक दल के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी में कांग्रेस से आए तीन विधायक जो जीतकर फिर से विधायक बने हैं। इन्हें भी सम्मानित किया गया। इसमें कहा गया कि यह तीनों विधायक सरकार के खिलाफ चुनाव लड़कर जीतकर आए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'मंडी में 6 लोगों की पीलिया से मौत, रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएं सरकार', जयराम ठाकुर की CM सुक्खू से अपील

विधायकों की ड्यूटी को लकर भी की गई चर्चा

हिमाचल में एक रिवायत रही है कि उपचुनाव में हमेशा सरकार की जीत होती है लेकिन इन तीनों ने इस मिथक को भी तोड़ दिया है इसके अलावा हरियाणा (Haryana Vidhan Sabha Election 2024) और जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir Election 2024) में होने वाले चुनाव को लेकर भी किन-किन विधायकों की ड्यूटी लगाई जानी है।

यह भी पढ़ें: Himachal Rain: शिमला में बादल फटने से भारी नुकसान, बागवानों की साल भर की मेहनत कुछ घंटों में ध्वस्त, भूस्खलन से जन-जीवन बेहाल

इसको लेकर विस्तार से चर्चा की गई और विधायकों से भी इस पर राय मांगी गई। हिमाचल में होने वाले आगामी मानसून सत्र के लिए भी प्रश्न लगाने से लेकर क्या-क्या रणनीति पार्टी की रहेगी इस पर विस्तार से चर्चा की गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर