Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'भाजपा आपदा में नहीं करती राजनीति', बीजेपी विधायक ने सुक्खू सरकार की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

हिमाचल प्रदेश (Himachal News) में भारी बारिश की वजह से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इस बीच भाजपा विधायक ने आपदा में हिमाचल की सुक्खू सरकार की मदद करने की बात कही है। भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि आपदा में प्रभावित लोगों तक राहत पहुंचाने के लिए वह सरकार की मदद को तैयार है। भाजपा आपदा पर राजनीति नहीं करती है।

By rohit nagpal Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 06 Aug 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
भाजपा विधायक रणधीर शर्मा (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश लोगों के लिए आफत बनकर उभरी है। यहां जान माल का काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। भाजपा ने आपदा में सरकार के साथ मिलकर काम करने की बात कही है।

हालांकि, एक तरफ जहां भाजपा ने सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग की बात कही है तो वहीं, दूसरी तरफ पिछली बरसात के नुकसान से कोई सबक न सीखने और सभी प्रभावितों को राहत न देने को सरकार की विफलता बताया है।

आपदा से प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है भाजपा: रणधीर शर्मा

बिलासपुर के श्री नैना देवी विधानसभा से भाजपा विधायक और मीडिया विभाग के प्रभारी रणधीर शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस बार भी हिमाचल में बरसात से भारी नुकसान हुआ है। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 2 एनएच और 85 सड़कें अभी भी बाधित है।

इसके अलावा 116 बिजली ट्रांसफार्मर और 65 पानी की स्कीमें भी भारी बारिश के कारण बाधित चल रही है। आपदा में भाजपा प्रभावित लोगों के साथ खड़ी हैं। भाजपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर प्रभावितों के बीच जाकर राहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Cloudburst: बिजली-पानी का बढ़ा संकट और 85 सड़कें बंद, छठे दिन भी तबाही से जूझ रहा हिमाचल; बचाव अभियान जारी

'आपदा पर राजनीति नहीं करती भाजपा'

भाजपा आपदा पर राजनीति नहीं करती। सरकार बिना कोई बहाना लिए ईमानदारी से आपदा से निपटने का मार्ग प्रशस्त करें। पिछले साल भी आपदा से काफी नुकसान हुआ लेकिन सरकार प्रभावितों को राहत नहीं पहुंचा पाई है, ये सरकार कि विफलता हैं।

सरकार ने पिछली आपदा से सबक नहीं लिया। बीते वर्ष आपदा के बाद विधानसभा सत्र में हुई चर्चा के बाद सर्वदलीय बैठक कर विशेषज्ञों से सलाह लेने की दृष्टि से कोई प्रयास नहीं किया। सरकार ने संभावित आपदा से निपटने की कोई तैयारी नहीं की।

उन्होंने कहा की अब आपदा प्रभावितों को राहत देने के साथ नुकसान की भरपाई में सरकार देरी न करें। भाजपा केंद्र से सहायता लेने के लिए तैयार हैं। इस दौरान उनके साथ करण नंदा व सुदीप महाजन भी मौजूद थे।

हिमकेर योजना को बंद करना गलत

रणधीर शर्मा ने कहा कि निजी अस्पतालों में हिमकेयर योजना को बंद करना गलत है। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार सत्ता में आने के बाद लगातार जनविरोधी निर्णय ले रही हैं। इस वजह से विरोध भी देखने को मिला।

300 यूनिट बिजली मुफ्त बिजली देने की बात कही लेकिन 125 भी बंद कर दी। अब निजी अस्पतालों में हिमकेयर योजना को बंद कर दिया। 149 के करीब निजी हॉस्पिटल की 300 करोड़ की देनदारी सरकार पर बकाया है।

अब योजना को लेकर गड़बड़ी की बात कह रहें हैं। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी के लिए सरकार जाँच करवाए। प्रदेश के कई सीमावर्ती दूरदराज क्षेत्रों के लोगों को सरकारी अस्पताल दूर पड़ते हैं ऐसे में योजना को बंद करना जनविरोधी हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Flood: कंगना ने गले लगाकर ढाढ़स बंधाया तो फफक पड़े पीड़ित, मंडी सांसद ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना