Move to Jagran APP

Himachal News: 'राजीव गांधी व अटल बिहारी वाजपेयी से आगे निकले नरेंद्र मोदी', तीसरी बार BJP सरकार बनने पर बोले कर्ण नंदा

Himachal News भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा कि नरेंद्र मोदी राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी से भी आगे निकल गए हैं। कर्ण नंदा ने कहा कि इस मामले में पीएम मोदी अपने राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के साथ ही मनमोहन सिंह और पीवी नरसिम्हा राव से अपने आगामी अमेरिका दौरे में आगे निकल गए।

By Anil Thakur Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 09 Jun 2024 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 04:23 PM (IST)
राजीव गांधी व अटल बिहारी वाजपेयी से आगे निकले नरेंद्र मोदी: बीजेपी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पूर्व में कई खिताब जीते और आगामी कई जीतने की तैयारी में। नरेंद्र मोदी ने 2023 को अपने दौरे पर दूसरी बार अमेरिकी सदन को संबोधित किया था। इससे पहले वह 2016 को भी अपने अमेरिका दौरे पर अमेरिकी सदन के संयुक्त सत्र को संबोधित कर चुके थे। उन्होंने महान नेता नेल्सन मंडेला की बराबरी कर ली थी।

नरेंद्र मोदी ने महान नेताओं की कर ली बराबरी: कर्ण नंदा

नरेंद्र मोदी ने उन कुछ चुनिंदा महान नेताओं की बराबरी कर ली, जो दो या दो से ज्यादा बार अमेरिकी संसद को संबोधित कर चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति और रंगभेद के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले महान नेता नेल्सन मंडेला और इस्राइल के पूर्व पीएम यित्झाक राबिन भी दो बार अमेरिकी संसद को संबोधित कर चुके हैं।

अमेरिका दौरे में आगे निकले मोदी: नंदा

वहीं विस्टन चर्चिल और इस्राइल के मौजूदा पीएम बेंजामिन नेतान्याहु तीन-तीन बार अमेरिकी सदन को संबोधित कर चुके हैं। प्रेस को जारी ब्यान में कर्ण नंदा ने कहा कि इस मामले में पीएम मोदी अपने राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के साथ ही मनमोहन सिंह और पीवी नरसिम्हा राव से अपने आगामी अमेरिका दौरे में आगे निकल गए।

यह भी पढ़ें: Himachal Forest Fire: हिमाचल में नहीं रुक रही आग की घटनाएं, तीन दिनों में 364 मामले आए सामने; अब तक इतना हो चुका नुकसान

तीसरी बार पीएम बनेंगे नरेंद्र मोदी

ये नेता एक-एक बार अमेरिकी सदन के संयुक्त सत्र को संबोधित कर चुके हैं। राजीव गांधी भारत के पहले प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने 1985 में पहली बार अमेरिकी सदन को संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में मोदी के नेतृत्व में योग सत्र ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार बने हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.