Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News: सवारियों से भरी HRTC की बस का ब्रेक फेल, चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

शिमला से ममलीग रूट पर जा रही हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस का ब्रेक फेल हो गया और यह बस शिमला से ममलीग रूट पर जा रही थी। बस के अचानक ब्रेक फेल होने के कारण चालक ने सूझबुझ दिखाई और बस को सड़क के किनारे लगे मिट्टी के ढेर पर चढ़ा दिया। इस कारण बस रूक गई व बड़ा हादसा टल गया।

By Anil ThakurEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 25 Nov 2023 06:29 PM (IST)
Hero Image
सवारियों से भरी HRTC की इस बस का हुआ अचानक ब्रेक फेल

जागरण संवाददाता, शिमला। HRTC Bus Break Fail In Shimla: शिमला से ममलीग रूट पर जा रही हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) की बस का ब्रेक फेल हो गया। घटना 3:45 बजे के करीब जाठियादेवी के पास पेश आई। एचआरटीसी के लोकल डिपो की यह बस शिमला से ममलीग रूट पर जा रही थी।

अचानक बस की ब्रेक फेल हो गई। चालक ने सूझबुझ दिखाते हुए बस को सड़क के किनारे लगे मिट्टी के ढेर पर चढ़ा दिया और इससे बस रूक गई।

घटना में नहीं हुआ कोई हताहत

इस बस में करीब 60 सवारियां बैठी थी, जिनमें ज्यादातर स्कूल व कॉलेज के बच्चें थे। यदि बस मिट्टी के ढेर में न रूकती तो कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता था। हालांकि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

ये भी पढे़ं- कुल्‍लू के आनी में सड़क हादसा, बोलेरो कैंपर दुर्घटनाग्रस्‍त होने से दो की मौत; मामले की जांच में जुटी पुलिस

घटना के बाद सड़क पर कुछ देर के लिए जाम लग गया। इस घटना के बाद बस में सवार बच्चें डर गए। सभी बस से बाहर निकल गए। इसकी सूचना निगम प्रबंधन को भी दी गई।

निगम प्रबंधन की तकनीकी टीम भी मौके पर पहुंची। इसके अलावा पुलिस की टीम ने भी मौके का मुआयना किया है। निगम की टीम इसकी जांच कर रही है कि यह तकनीकी खराबी किस कारण से आई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यदि सड़क के किनारे मिट्टी का ढेर न होता तो बड़ा हादसा पेश आ सकता था।

ये भी पढ़ें- नए साल पर गति पकड़ेगा पर्यटन कारोबार, तैयारियों में जुटे होटलों के मालिक; मिलेंगे आकर्षक पैकेज