Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: सीएम सुक्खू की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक शुरू, नए फैसलों पर लग सकती है मुहर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में राज्यसभा चुनाव के बाद से शुरू हुए राजनीतिक उठा पटक के बाद प्रदेश में सियासी हलचल अभी भी तेज है। इसी के चलते सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhu) की अध्यक्षता में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हो गई है। इस मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सहित अन्य मंत्रियों को सुरक्षा देने की तैयारी है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 02 Mar 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
सीएम सुक्खू की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक शुरू।

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक उठापटक के बाद सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में दो मंत्री मौजूद विक्रमादित्य सिंह और उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान शामिल नहीं हैं। मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सहित अन्य मंत्रियों को एस्कॉर्ट देने की तैयारी है। यह सुरक्षा के तहत प्रावधान करने पर मुहर लग सकती है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों के क्रॉस वोटिंग के बाद से सियासी उथल-पुथल जारी है। हिमाचल सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को दिए का तोहफा दिया है। कार्मिक विभाग ने कर्मचारियों को 4% दिए की किस्त जारी करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। कर्मचारियों को अप्रैल में महीने का वेतन जो मई में मिलेगा उसमें यह दिए नगद शामिल होगा जबकि 1 जुलाई 2022 से लेकर एरियर के रूप में मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Himachal Political Crisis: विक्रमादित्य सिंह ने बदला फेसबुक प्रोफाइल, मंत्री की जगह लिखा 'हिमाचल का सेवक'

ये भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: मनाली-सोलंग नाला मार्ग पर हुआ भारी हिमस्खलन, बर्फ में दबी पांच गाड़ियां