Move to Jagran APP

Himachal Pradesh News: 18 जून को होगी मंत्रिमंडल की बैठक, बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों के खुल सकते हैं द्वार

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में करीब सवा तीन महीने बाद प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) होगी। मंत्रिमंडल बैठक प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने पर विचार कर सकती है। मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhcinder Singh Sukhu) की अध्यक्षता में होगी। मंत्रिमंडल में विकास से जुड़े कार्यों पर भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Rajiv Mishra Published: Thu, 13 Jun 2024 02:30 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 02:30 PM (IST)
18 जून को होगी मंत्रिमंडल की बैठक

राज्य ब्यूरो, शिमला। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक की तारीख तय हो गई है। मंत्रिमंडल की बैठक 18 जून को सचिवालय में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में होगी। लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के चलते मंत्रिमंडल की बैठक करीब साढ़े तीन महीने बाद हो रही है।

आदर्श आचार संहिता वाले तीन जिलों सोलन, हमीरपुर और कांगड़ा से जुड़े किसी भी मुद्दे पर मंत्रिमंडलीय बैठक में चर्चा नहीं होगी। इन तीन जिलों में 10 जुलाई को उपचुनाव होने है।

ऐसे में मंत्रिमंडल बैठक में इन तीन जिलों को लेकर कोई भी निर्णय नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा शेष 9 जिलों के विकास से जुडे़ कार्यों पर मंत्रिमंडल बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकती है।

रोजगार के खुल सकते है द्वार

करीब सवा तीन महीने बाद हो रही इस बैठक में रोजगार से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। मंत्रिमंडल बैठक प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी के द्वार खोल सकती है।

दो दिन पहले उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में गठित मत्रिमंडलीय उप-समिति की तीसरी बैठक में पोस्ट कोड-817 के अनुरूप पोस्ट कोड-903 जेओए (आईटी) और पोस्ट कोड-939 जेओए (आईटी) के परिणाम घोषित करने की सिफारिश की है।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने सुक्खू सरकार पर बोला हमला, लॉ एंड ऑर्डर पर उठाए सवाल

ये पद फिलहाल रहेंगे रिक्त

हालांकि पोस्ट कोड-903 जेओए (आईटी) के कुल 82 पदों में से 5 पद तथा पोस्ट कोड-939 जेओए (आईटी) के 295 पदों में से 11 पद रिक्त रहेंगे। जिनपर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

मंत्रिमंडलीय उप-समिति दोनों पोस्ट कोड के मामलों को अंतिम निर्णय के लिए मंत्रिमंडल के समक्ष प्रस्तुत करेगी जिस पर अंतिम निर्णय मंत्रिमंडल बैठक में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Shimla Summer Festival में हिमाचली, पंजाबी व बॉलीवुड कलाकार मचाएंगे धमाल, तैयारियों में जुटा प्रशासन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.