Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ मैच के दौरान बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी की जताई आशंका

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आज भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच महामुकाबला होने जा रहा है। वहीं मौसम विभाग ने मैच के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है। प्रदेश में 22 और 23 अक्तूबर को बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है। इस दौरान जहां प्रदेश के निचले क्षेत्रों में बारिश की हल्की बौछारें गिर सकती हैं तो वहीं ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ के हल्के फाहे गिरने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 22 Oct 2023 07:54 AM (IST)
Hero Image
मौसम विभाग ने ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी की जताई आशंका (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। धर्मशाला में भारत-न्यूजीलैंड के बीच में हो रहे एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश में आज रविवार से मौसम फिर बदल सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 22 और 23 अक्तूबर को बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है। इस दौरान जहां प्रदेश के निचले क्षेत्रों में बारिश की हल्की बौछारें गिर सकती हैं, तो वहीं, ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ के हल्के फाहे गिरने की संभावना है। राहत की बात यह है कि भारी बारिश-बर्फबारी को लेकर कोई अलर्ट नहीं है।

मौसम बिगड़ने से तापमान में गिरावट

मौसम बिगड़ने से तापमान में गिरावट आएगी। इससे ठंड में और अधिक बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं, रविवार को धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्वकप का मैच होना है। ऐसे में बारिश की बौछारें मैच में थोड़ा विघन जरूर डाल सकती हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि धर्मशाला में सुबह और शाम के समय मौसम खराब होने की 40 प्रतिशत संभावना है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: हिमाचल में बर्फबारी का लुत्फ उठाने आ रहे पर्यटक, शिमला में मौसम हुआ सुहावना; ज्यादातर होटल फुल

इस दौरान हल्की बौछारें गिर सकती हैं, भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में मैच में बारिश ज्यादा बाधा नहीं बनेगी। शनिवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश भर में दिन के समय मौसम साफ बना रहा। दिन में धूप खिलने से जहां मौसम सुहावना बना रहा, तो वहीं सुबह और शाम के समय अब ठंड का असर शुरू हो गया है।

केलंग में तापमान जमाव बिंदु पर पहुंचा

शनिवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान लाहुल-स्पीति जिला के केलंग में तापमान जमाव बिंदु पर पहुंच गया है। यहां का न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री पहुंच गया है, जबिक किन्नौर जिला के कल्पा में तापमान शून्य डिग्री तक पहुंच गया है। कल्पा में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं कुल्लू जिला के मनाली में न्यूनतम तामपान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी शिमला में हालांकि न्यूनतम तापमान राज्य के अन्य शहरों में अधिक चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Ind VS NZ: धर्मशाला में होगा खेल, पवेलियन में दिखेगा राजनीतिक पक्ष-विपक्ष का मेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें