Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM सुक्खू हुए स्वस्थ, बोले- 'मैं स्वस्थ हूं और शीघ्र वापस लौटूंगा'..., फिलहाल रहेंगे डॉक्टरों की निगरानी में

नई दिल्ली एम्स में उपचारा के लिए भर्ती हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू अब स्वस्थ हो गए हैं। आज सीएम से बड़ी संख्या में लिए मिलने के लिए आए और उन्होंने लोगों से कहा कि मैं स्वस्थ हूं और शीघ्र वापस लौटूंगा। फिलहाल अभी मुख्यमंत्री डाक्टरों की ही निगरानी में रहेंगे। सोमवार को उन्हें आईसीयू से वीवीआईपी स्पेशल रूम में शिफ्ट किया जा सकता है।

By Parkash BhardwajEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Fri, 03 Nov 2023 07:07 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल के सीएम सुक्खविंदर सिंह सुक्खू हुए स्वस्थ (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। नई दिल्ली एम्स में उपचाराधीन मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) स्वस्थ हो गए हैं और आज सीएम बड़ी संख्या में मिलने के लिए आए लोगों से मिले। उन्होंने लोगों से कहा कि मैं स्वस्थ हूं और शीघ्र वापस लौटूंगा। ऐसी जानकारी है कि सोमवार को चिकित्सक उन्हें आईसीयू से वीवीआईपी स्पेशल रूम में शिफ्ट करेंगे।

सुक्खू फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे

फिलहाल अभी मुख्यमंत्री डाक्टरों की ही निगरानी में रहेंगे। शुक्रवार को उनका किसी तरह का कोई टेस्ट नहीं हुआ, वे केवल सामान्य निगरानी में रहे। उन्हें आईसीयू के साथ लगते आईसोलेशन वार्ड में निगरानी के लिए रखा गया। हालांकि, उन्हें आईसीयू और आईसोलेशन वार्ड से पूरी तरह कब शिफ्ट किया जाना है, इस पर डाक्टर जल्द फैसला लेंगे।

ये भी पढ़ें- Hamirpur में शुरू हुई Asian Rafting चैंपियनशिप, HPTDC के अध्यक्ष ने किया उद्घाटन; इतनी टीम ले रहीं भाग

सीएम की हालत में है सुधार

डॉक्टरों के अनुसार उनकी हालत में सुधार है, लेकिन खाना न खाने की वजह से वे थकावट महसूस कर रहे हैं। ऐसे में डाक्टरों ने उन्हें अभी आराम करने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री के ओएसडी कुलदीप कुमार बांश्टू का कहना है कि सीएम के स्वास्थ्य में काफी सुधार है। वे अभी डाक्टरों की निगरानी में रहेंगे।

आईसीयू के साथ ही अब उन्हें आईसोलिशन वार्ड में रखा गया है, लेकिन डाक्टर आगामी दिनों में उन्हें यहां से शिफ्ट करने का निर्णय लेंगे। उनका कहना है कि खाना न खाने की वजह से सीएम थकावट महसूस कर रहे हैं। उन्होंने खिचड़ी और हल्का खाना लेना शुरू कर दिया है।

बीते 26 अक्टूबर को एम्स हुए थे शिफ्ट

बीते 25 अक्टूबर को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की तबीयत खराब हुई थी। उन्हें पेट दर्द की शिकायत के चलते शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया था। उनके उपचार के लिए अस्पताल में छह सदस्यों की विशेष टीम का गठन भी किया गया था।

इसके बाद 26 अक्टूबर को सेकंड ओपिनियन के लिए मुख्यमंत्री शिमला से दिल्ली एम्स शिफ्ट हो गए। उसके बाद से मुख्यमंत्री दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें- डॉक्‍टर दंपती की बड़ी उपलब्धि, एक साथ पाई MD की डिग्री; केंद्रीय राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने किया सम्‍मानित