Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM सुक्‍खू के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, AIIMS के डॉक्‍टरों की देख-रेख में मुख्‍यमंत्री; दोबारा होगा अलट्रासाउंड

CM Sukhu Health Updates हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू दिल्‍ली के एम्‍स में भर्ती हैं। हालांकि चिकित्‍सकों के मुताबिक सुक्‍खू के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है। सोमवार को सीएम का दोबारा से अल्ट्रासाउंड हो सकता है। इसके अलावा पेट से संबंधित अन्य भी टेस्ट किए जा सकते हैं। जिससे यह पता चलेगा कि उनका पेट का संक्रमण कितना कम हुआ है।

By Parkash BhardwajEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
CM सुक्‍खू के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, AIIMS के डॉक्‍टरों की देख-रेख में मुख्‍यमंत्री (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। दिल्ली एम्स में उपचाराधीन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के रविवार सार्वजनिक अवकाश के दिन होने वाले जरूरी टेस्ट नहीं हो सके। ऐसे में सोमवार को होने वाले टेस्ट की रिपोर्ट के आधार पर ही मुख्यमंत्री सुक्खू को चिकित्सक डिस्चार्ज करेंगे। वहीं, अभी आगामी कुछ दिनों तक सीएम दिल्ली ही रहेंगे।

रविवार को भी सीएम के रूटीन के टेस्ट लिए गए, जिनकी रिपोर्ट सामान्य आई है। सोमवार को सीएम का दोबारा से अल्ट्रासाउंड हो सकता है। इसके अलावा पेट से संबंधित अन्य भी टेस्ट किए जा सकते हैं। जिससे यह पता चलेगा कि उनका पेट का संक्रमण कितना कम हुआ है। वहीं, सीएम की हालत पहले से बेहतर बनी हुई है। एम्स में चिकित्सकों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है।

यह भी पढ़ें: AIIMS के डॉक्‍टरों की निगरानी में CM सुक्‍खू, जल्‍द मिलेगी अस्‍पताल से छुट्टी; नए सिरे से हुए मेडिकल टेस्‍ट

चिकित्‍सकों की देख-रेख में सुक्‍खू

एम्स के वरिष्ठ चिकित्सक मुख्यमंत्री सुक्खू की देख-रेख में हैं। इससे पहले शनिवार को भी सीएम के टेस्ट लिए गए थे। जिसमें उनके संक्रमण में कमी पाई गई थी। वहीं, चिकित्सकों की ओर से यह भी बताया गया था कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है।

गौरतलब है कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को बुधवार रात को पेट में अचानक दर्द उठी। जिसके बाद इन्हें देर रात एक बजे आईजीएमसी ले जाया गया। यहां पर उनके जब टेस्ट किए गए तो पता चला कि पेट में संक्रमण हुआ है। यहां पर जब तबीयत में थोड़ा सुधार हुआ तो उन्हें दिल्ली एम्स में जरूरी टेस्ट करवाने के लिए कहा गया। जिसके बाद सीएम गुरुवार को दिल्ली एम्स चले गए। यहां पर वह उपचाराधीन है।

यह भी पढ़ें: CM Sukhu Health Update: अब दिल्‍ली के AIIMS में होगा सुक्‍खू का इलाज, पेट दर्द की शिकायत के बाद IGMC में हुए थे भर्ती

सीएम का प्रचार अभियान भी हो सकता है रद

वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की हालत अगर ठीक नहीं रही तो उनका चुनाव प्रचार अभियान भी रद हो सकता है। चिकित्सकों की सलाह के आधार पर ही उनके आगामी कार्यक्रम तय होंगे। सीएम ने विधानसभा चुनावों में मध्यप्रदेश, तेलंगाना व छत्तीसगढ़ में जाना था। सीएम कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल थे।