Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Sukhu Health: सुक्‍खू के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, अभी AIIMS के ICU में ही रहेंगे CM; डॉक्‍टर प्रोटोकॉल के तहत लेंगे निर्णय

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्‍खू आईसीयू में भर्ती हैं। अभी भी एम्‍स के आईसीयू में ही रहेंगे। गुरुवार को मुख्यमंत्री सुक्खू का किसी भी तरह के टेस्ट नहीं लिए गए। वहीं सीएम ने दोबारा से निर्देश जारी किए हैं कि मंत्री अधिकारी विधायक दिल्ली में डेरा न डाले। उनका स्वास्थ्य बेहतर है। इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के रूटीन के टेस्ट और सिटी स्कैन किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 08:10 AM (IST)
Hero Image
सुक्‍खू के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, अभी AIIMS के ICU में ही रहेंगे CM (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अभी दिल्ली एम्स के आईसीयू में ही रहेंगे। आज शुक्रवार को प्रोटोकाल के अनुसार डाक्टर इस पर निर्णय लेंगे कि उन्हें आईसीयू में रखना है या नहीं। गुरुवार को मुख्यमंत्री सुक्खू का किसी भी तरह के टेस्ट नहीं लिए गए। वहीं, सीएम ने दोबारा से निर्देश जारी किए हैं कि मंत्री, अधिकारी, विधायक दिल्ली में डेरा न डाले। उनका स्वास्थ्य बेहतर है।

बुधवार को सीएम सुक्‍खू के किए गए रूटीन टेस्‍ट

इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के रूटीन के टेस्ट और सिटी स्कैन किया गया था। जिसकी रिपोर्ट ठीक आई है। ऐसे में अब डाक्टर प्रोटोकाल के अनुसार आज शुक्रवार को यह निर्णय लेंगे कि क्या सीएम को आईसीयू में ही रखने की जरूरत है या फिर इन्हें वीवीआईपी स्पेशल रूम में शिफ्ट कर दिया जाए। अभी सीएम को अस्पताल से छुट्टी होने में भी कम से कम दो से तीन दिन और लग जाएंगे।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री सुक्खू के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, जल्दी होगी वापसी; बोले- उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री

वीवीआईपी स्पेशल रूम में भी रहकर डाक्टरों की टीम लगातार इनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखेंगे। वहीं पेट में जो सीएम का इन्फेक्शन था वह काफी हद तक ठीक हो गया है। ऐसे में अब क्यास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही सीएम को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। लेकिन फिर भी वह अभी दिल्ली में ही रहेंगे। यहीं, दिल्ली में पर रहकर वह आराम करेंगे।

किसी को नहीं मिलने की अनुमति

मुख्यमंत्री सुक्खू को आईसीयू में किसी से मिलने की अनुमति नहीं है। यहां पर केवल उनके परिवार के सदस्यों को ही मिलने दिया जा रहा है। जबकि अन्य लोग उन्हें बाहर से ही देख पा रहे हैं। ऐसे में जब सीएम को वीवीआईपी स्पेशल रूम में शिफ्ट कर दिया जाएगा तो यहां पर लोग उनसे मिल सकेंगे।

यह भी पढ़ें: CM सुक्‍खू के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, AIIMS के डॉक्‍टरों की देख-रेख में मुख्‍यमंत्री; दोबारा होगा अलट्रासाउंड

शिमला लौटे मंत्री

दिल्ली गए मंत्रियों में पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरूद्ध सिंह आज शिमला लौट आए हैं। इससे तीन दिन पहले उद्योग एवं संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान शिमला पहुंच गए थे। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक विनय कुमार भी आ गए हैं।